Asianet News HindiAsianet News Hindi

न्यूयॉर्क में तोड़ी गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, दो सप्ताह में दूसरी बार हुआ हमला

अमेरिका के न्यूयॉर्क में तुलसी मंदिर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया गया। हमलावरों ने प्रतिमा और उसके आसपास नफरत भरे शब्द भी लिखे। इससे पहले 3 अगस्त को महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा गया था।

Mahatma Gandhi statue in New York City vandalised second attack in two weeks vva
Author
New York, First Published Aug 19, 2022, 5:08 PM IST

(Image credit: Cityline Ozone Park Civilian Patrol/Twitter)

न्यूयॉर्क। संयुक्त राज्य अमेरिका में महात्मा गांधी की मूर्तियों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इसी क्रम में न्यूयॉर्क में एक मंदिर के बाहर मौजूद महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ गिया गया है। दो सप्ताह में दूसरी बार महात्मा गांधी की प्रतिमा पर हमला हुआ है। यह घटना 16 अगस्त को तड़के हुई थी। 

पुलिस के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छह लोगों ने श्री तुलसी मंदिर के बाहर स्थित प्रतिमा को हथौड़े से मारकर नष्ट कर दिया। प्रतिमा के चारों ओर और सड़क पर नफरत भरे शब्द भी लिखे गए। इससे पहले 3 अगस्त को महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा गया था।

25 से 30 साल के युवकों ने किया हमला
पुलिस ने हमले में शामिल होने के संदेह में 25 से 30 वर्ष की आयु के पुरुषों का एक निगरानी वीडियो जारी किया है। पुलिस के अनुसार प्रतिमा तोड़ने वाले आरोपी एक सफेद मर्सिडीज बेंज और एक गहरे रंग की कार में सवार होकर घटनास्थल से भागे थे। यह कार टोयोटा कैमरी हो सकती है। इसका इस्तेमाल किराए के वाहन के रूप में किया जाता है। 

 

 

 

यह भी पढ़ें- सो गए 37 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ते विमान के दोनों पायलट, रनवे से आगे बढ़ने के 25 मिनट बाद खुली नींद

इस बीच, न्यूयॉर्क स्टेट एसेंबली मेंबर जेनिफर राजकुमार ने इस घटना की निंदा की और अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने और उन्हें सजा दिलाने का आह्वान किया है। गौरतलब है कि इसी साल 14 जुलाई को इसी तरह की एक घटना में कनाडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा गया था। इस घटना की व्यापक निंदा हुई थी। इस साल फरवरी में मैनहट्टन एनवाईसी में एक और आदमकद गांधी प्रतिमा को नष्ट कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- ऋषि सुनक ने पत्नी के साथ जन्माष्टमी पर की पूजा, शेयर की फोटो तो सोशल मीडिया पर एक धड़ा ऐसे कर रहा विरोध

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios