Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shocking accident: अमेरिका में 'एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल' के दौरान मची भगदड़, 8 लोगों की मौत, कई घायल

अमेरिका के दक्षिण राज्य ह्यूस्टन(Houston) में चल रहे एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल(Astroworld music festival) में भगदड़ मचने से 8 लोगों की मौत की खबर है। हादसा शुक्रवार रात को हुआ।

many people died in stampede  during Astroworld music festival in Texas KPA
Author
New York, First Published Nov 6, 2021, 1:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ह्यूस्टन. अमेरिका के दक्षिण राज्य ह्यूस्टन(Houston) में चल रहे एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल(Astroworld music festival) के दौरान भगदड़ मच गई। इस हादसे में 8 लोगों की कुचलने के बाद मौत हो गई। भगदड़ उस समय मची जब प्रसिद्ध रैपर ट्रैविस स्कॉट(Travis Scott) अपनी प्रस्तुति दे रहे थे। आयोजन एनआरजी पार्क काम्प्लेक्स में हो रहा था। अपने पसंदीदा रैपर को सुनने हजारों लोग पहुंचे थे। तभी भगदड़ मच गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से कुछ की हार्ट अटैक से मौत हुई। हादसे में 17 से अधिक लोग घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

11 लोगों को हार्ट अटैक आया था
अमेरिकी मीडिया के अनुसार, ह्यूस्टन फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि भगदड़ के बाद 11 लोगों को हार्ट अटैक आया था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन 8 लोगों को बचाया नहीं जा सका। कहा जा रहा है कि अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार रात 9 से 9.15 बजे के बीच भीड स्टेज की तरफ बढ़ रही थी। अचानक लोग एक-दूसरे पर गिर पड़े और दहशत फैलने से लोग बाहर की ओर भागे। फायर डिपार्टमेंट ने भगदड़ में कुचले 17 लोगों को घायल हालत में अस्पताल पहुंचाया।

भीड़ को काबू में करने सिक्योरिटी को करनी पड़ी मशक्कत
भीड़ को काबू में करने सिक्योरिटी को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। स्थानीय समाचार एजेंसी  द ह्यूस्टन क्रॉनिकल (The Houston Chronicle) के अनुसार, भीड़ स्टेज की ओर बढ़ती जा रही थी, जिससे आगे खड़े लोग दबने लगे। इसके बाद वहां भगदड़ मच गई। लोग बाहर की ओर भागने लगे। हादसे के बाद शो को बंद कर दिया गया। रैपर ट्रैविस स्कॉट(Travis Scott) ने अपने 75 मिनट के शो के दौरान कई बार भीड़ को मंच की तरफ आने से रोका, लेकिन उनके फैन्स नहीं माने। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान स्टेज से ही लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सिक्योरिटी से अपील भी की।

हर साल होता है यह आयोजन
एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल(Astroworld music festival) हर साल आयोजित किया जाता है। हालांकि पिछले साल कोरोना के चलते इसे रद्द कर दिया गया था। फेस्टिवल में हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। द ह्यूस्टन क्रॉनिकल (The Houston Chronicle) के अनुसार, इस दो दिवसीय आयोजन में 50000 लोगों की भीड़ पहुंची। हालांकि हादसे के बाद दूसरे दिन का कार्यक्रम कैंसल कर दिया गया।

 pic.twitter.com/CORFcHNxks

pic.twitter.com/BaZ7kkDDqy

 pic.twitter.com/TNmqYiWmEo

यह भी पढ़ें
BIG BREAKING अहमदनगर Hospital में लगी भीषण आग, 10 कोरोना मरीजों की मौत..पूरी ICU जलकर हुई खाक
Delhi Air Quality: पॉल्युशन देख डरे लोग; शाहिद कपूर की पत्नी मीरा ने शेयर की तस्वीर-'ये मेरा घर नहीं हो सकता'
खतरनाक Video: पटाखों से लदे स्कूटर में विस्फोट, पिता और 7 साल के बेटे की दर्दनाक मौत

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios