अमेरिका में फिर से मास शूटिंग, कम से कम 10 मरे, दो दर्जन घायल, चीनी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान वारदात

| Jan 22 2023, 06:55 PM IST

South Carolina Shootout

सार

यह वारदात चीनी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान हुई है। बताया जा रहा है कि लोकल्स और एशियन कम्युनिटी के बीच यह हिंसा हुई है।

 

Shootout during chinese new year celebration: अमेरिका में एक बार फिर सामूहिक नरसंहार की घटना हुई है। कैलिफोर्निया में हुई मास शूटिंग में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि दो दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल हैं। यह वारदात चीनी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान हुई है। बताया जा रहा है कि लोकल्स और एशियन कम्युनिटी के बीच यह हिंसा हुई है। यह फायरिंग मोंटेरी पार्क इलाके में हुई।

मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल

Subscribe to get breaking news alerts

कैलिफोर्निया में हुए इस सामूहिक नरसंहार में कम से कम दस लोग मारे गए हैं जबकि 19 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में महिला और छह माह का बेटा भी शामिल है। चीनी मूल का एक युवक भी मरने वालों में शामिल है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह वारदात हुई उस वक्त मौके पर लोग चीनी नव वर्ष मना रहे थे। घटना के वक्त काफी संख्या में लोग मौजूद थे। म्यूजिक व पार्टी की वजह से काफी देर तक फायरिंग के बारे में लोगों को पता ही नहीं चल सका। लोग यह समझ नहीं पाए कि पटाखे छूट रहे या फायरिंग हो रही है।

लॉस एंजिल्स टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वारदात स्थल के पास के एक रेस्टोरेंट ओनर ने बताया कि उस एरिया में एक व्यक्ति दिखा था जिसके पास सेमी ऑटोमेटिक गन था। आशंका जताया जा रहा है कि संदिग्ध गन वाला व्यक्ति ही वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने संदिग्ध की तलाश शुरू कर दी है।

रंगभेद बढ़ रहा अमेरिका में...

अमेरिका में लगातार रंगभेद वाले वारदात बढ़ रहे हैं। यहां लोकल्स और एशियन कम्युनिटी के साथ आए दिन हिंसा की खबरें आती रहती हैं। बीते साल भी यहां एशियन कम्युनिटी और लोकल के बीच हिंसा हुई थी जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिका में सामूहिक रूप से हत्याएं आम बात है।

यह भी पढ़ें:

भगवान राम शराबी थे, माता सीता को वन भेज दिया और परवाह नहीं किया...प्रोफेसर की विवादित टिप्पणी से मचा बवाल

पीएम मोदी ने भारतीय भाषाओं में जजमेंट्स उपलब्ध कराने की CJI की पहल पर कही बड़ी बात, कहा-यह हमारी संस्कृति…