नई दिल्ली. बुधवार को दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई। इनमें से अधिकतर मौतें यूरोप में हुई है। इटली में बुधवार को 683 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हुई। जबकि 5 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। स्पेन में भी इस महामारी के चलते 443 लोगों की मौत हुई। यहां अब तक कुल 3,434 लोग इस वायरस के चलते जान गंवा चुके हैं। हालांकि चीन में हालात काबू होते नजर आ रहे हैं। यहां बुधवार को 4 लोगों की मौत हुई और सिर्फ 47 नए मामले सामने आए हैं। 

दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी से 20,334 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 13,581 मौतें अकेले यूरोप में हुई है। आंकड़ों के मुताबिक वायरस से सबसे अधिक प्रभावित इटली में अकेले 7,503 लोगों की मौत हुई जबकि दूसरे स्थान पर स्पेन है जहां पर 3,434 लोगों ने जान गंवाई है। चीन जहां से इस महामारी की शुरुआत हुई है वहां पर 3,281 लोगों की मौत हुई है।

भारत में भी 600 से ज्यादा मामले 
भारत में भी कोरोना वायरस के 623 मामले सामने आ चुके हैं और कुल 13 लोगों की मौत इस वायरस के चलते हुई है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। 14 अप्रैल तक पूरा देश इसी हालत में रहेगा और कोरोना के संक्रमण को रोकने की हर संभव कोशिश की जा रही है। हालांकि भारत में कुछ लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। सरकार ने इन लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के संकेत दिए हैं।