Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाक ने ओमीक्रोन के खतरे के बीच जारी की नई ट्रैवल एडवाइजरी, RT-PCR रिपोर्ट लाना जरूरी

ओमीक्रोन के खतरे के बीच पाकिस्तान ने नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है. इसके तहत कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन लेना अनिवार्य किया गया है। इसके अतिरिक्त पाकि आने वाले 15 साल से अधिक उम्र के यात्रियों को टीकाकरण का प्रमाण साथ लाना भी आवश्यक होगा. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर
 

Pak announces new travel advisory amid looming fifth wave of COVID-19 fuelled by Omicron
Author
Islamabad, First Published Jan 4, 2022, 10:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में कोरोना के वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, इसके चलते पाक में पांचवी लहर की संभावना जताई जा रही है. इसी बीच नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (Civil Aviation Authority )(सीएए) ने यात्रियों के लिए नई एडवाइजरी  (new travel advisory) जारी की है. नेशनल कमांड एंड आपरेशन सेंटर (एनसीओसी के अनुसार, पाक में 5 जनवरी से नई एडवाइजरी लागू होगी. 

आरटी पीसीआर टेस्ट करवाना जरूरी
एडवाइजरी के तहत सीएए ने लोगों के लिए उड़ान से 48 घंटे पहले आरटी पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य कर दिया है. जियो न्यूज के मुताबिक, 15 साल या उससे अधिक उम्र के यात्रियों को पाक आने पर अपने कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. सीएए ने कहा कि बी और सी श्रेणी के देशों से प्रतिबंध हटाने को लेकर एक और बदलाव किया जा रहा है.

नई एडवाइजरी में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन लेना अनिवार्य किया गया है। इसके अतिरिक्त पाकि आने वाले 15 साल से अधिक उम्र के यात्रियों को टीकाकरण का प्रमाण साथ लाना भी आवश्यक होगा. नए नियम के तहत, 6 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को पाक की यात्रा शुरू करने से 48 घंटे पहले आरटी पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी है. 

इन उड़ानों के यात्रियों को लाना होगा रैपिड एटीजन टेस्ट
यूरोप से सीधे पाक आने वाली उड़ानों के यात्रियों को रैपिड एटीजन टेस्ट करवाना जरूरी होगा. केएसए, यूएई और कतर से 50 प्रतिशत यात्रियों की क्षमता के साथ आने वाली उड़ानों के यात्रियों को रैपिड एटीजन टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा. इसके अलावा कुछ गिनी चुनी उड़ानों से यात्रा करने पर भी रैपिड एटीजन टेस्ट करवाना जरूरी किया गया है. 

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है, इसकी वजह से पाक में पांचवी पांचवीं लहर का खतरा मंडराने लगा है. इसके चलते देश में कोरोना के खतरे को फैलने से रोकने के लिए कड़े प्रतिबंध लागू किए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तानी सैनिक LoC पर घुसपैठ करते मारा गया, भारत ने कहा-अपने सैनिक की शव ले जाओ
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios