Asianet News HindiAsianet News Hindi

लद्दाख के पास स्कार्दू में लड़ाकू विमान तैनात कर रहा पाकिस्तान, भारत रख रहा नजर

जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान ने लद्दाख के पास अपने एयरबेसों पर लड़ाकू विमान तैनात कर दिए हैं। पाकिस्तान ने भारत के केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के पास अपने क्षेत्र स्कार्दू  में स्थित बेस पर तीन सी-130 ट्रांसपोर्ट विमानों से उपकरणों का बेड़ा तैनात किया।

Pak deploying fighter jets to Skardu near Ladakh, India watching closely
Author
New Delhi, First Published Aug 12, 2019, 12:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान ने लद्दाख के पास अपने एयरबेस पर लड़ाकू विमान तैनात कर रहा है। पाकिस्तान ने भारत के केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के पास अपने क्षेत्र स्कार्दू में स्थित बेस पर तीन सी-130 ट्रांसपोर्ट विमानों से उपकरणों का बेड़ा तैनात किया।

समाचार एजेंसी एएनआई को सरकारी सूत्रों ने बताया कि बॉर्डर के पास पाकिस्तान की ओर से हो रही हलचल पर भारत की एजेंसियां नजर बनाए हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि एयरबेस पर जो उपकरण लाए गए हैं, वे लड़ाकू विमानों के सपोर्ट इक्विपमेंट हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने जेएफ-17 लड़ाकू विमान तैनात करने की सबसे अधिक संभावना है।

भारत के खिलाफ ऑपरेशन में स्कार्दू बेस का इस्तेमाल करती है पाक सेना
भारतीय सुरक्षा एजेंसियां के साथ-साथ एयरफोर्स और आर्मी भी पाकिस्तान की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही है। पाकिस्तान ने इक्विपमेंट को ले जाने के लिए सी-130 ट्रांसपोर्ट विमान के पुराने वर्जन का इस्तेमाल किया है। इसे काफी वक्त पहले अमेरिका ने दिया था। 1988 में तानाशाह जनरल जिया उल हक की मौत भी सी-130 विमान के दुर्घटाग्रस्त होने से हुई थी। विमान में बम धमाका हुआ था। स्कार्दू पाकिस्तानी एयरफोर्स का बेस है। इसका इस्तेमाल बॉर्डर पर भारत के खिलाफ पाकिस्तानी सेना की मदद के लिए होता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios