Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तानी आर्मी चीफ ने सैनिकों से LOC पर की मुलाकात, कहा-'हर चुनौती के लिए तैयार रहना होगा'

चीन के साथ सीमा विवाद अभी खत्म नहीं हुआ कि भारत का पाकिस्तान के साथ भी सीमा पर तनाव जारी है। इस बीच पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने एलओसी का दौरा किया। बाजवा का यह दौरा पहले से तय नहीं था और इसकी जानकारी मीडिया को भी नहीं दी गई थी।

Pakistan Army chief qamar javed Bajwa visited LOC Talks About Kashmir Without naming India Said We have to prepare for Every Challenge KPY
Author
Islamabad, First Published Aug 2, 2020, 8:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. चीन के साथ सीमा विवाद अभी खत्म नहीं हुआ कि भारत का पाकिस्तान के साथ भी सीमा पर तनाव जारी है। इस बीच पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने एलओसी का दौरा किया। बाजवा का यह दौरा पहले से तय नहीं था और इसकी जानकारी मीडिया को भी नहीं दी गई थी। बाजवा ने यहां सैनिकों का हौसला बढ़ाया और कहा कि कश्मीर का भी जिक्र किया। इसके साथ ही सैनिकों से कहा कि उन्हें हर चुनौती के लिए तैयार रहना होगा। 

हर मुश्किल का सामना करने के लिए तैयार रहने की कही बात 

बाजवा सबसे पहले खुरैटा सेक्टर पहुंचे। यहां हालात की जानकारी ली। इसके बाद सैनिकों से मुलाकात की। बाद में पाकिस्तान सेना के मीडिया विंग डीजी आईएसपीआर ने आर्मी चीफ के इस दौरे की जानकारी एक बयान के जरिए दी। बयान में उन्होंने कहा कि बाजवा ने सैनिकों से हर मुश्किल के लिए तैयार रहने को कहा। उन्होंने कश्मीर का जिक्र भी किया और कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों का समर्थन जारी रखेगा।

पाकिस्तान के सामने कई चैलेंज

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बाजवा ने कहा कि मुल्क के लिए यह काफी मुश्किल वक्त है, क्योंकि कई चैलेंज एक साथ सामने आए हैं। कुछ बाहरी ताकतें हैं, जो पाकिस्तान को कमजोर करने की साजिश रच रही हैं। इसलिए, फौज की जिम्मेदारी दोहरी है। उसे अपनी सरहदों की हिफाजत तो करना ही है, साथ ही मुल्क के अंदर के हालात पर भी नजर रखनी है। बाजवा ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि अगर फौज के सामने कोई चैलेंज आता है तो वो उससे निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं।

एलओसी पर तनाव जारी

पाकिस्तान ने शनिवार को भी सीजफायर तोड़ा। उसकी फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की। हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिशें तेज की हैं। भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios