Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख राशिद का दावाः अफगानिस्तान की जमीन का करेंगे भारत के खिलाफ इस्तेमाल

भारत का अफगानिस्तान में लाखों करोड़ रुपये का निवेश है। अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के बाद भारत के निवेश का भविष्य अभी असमंजस में है। उधर, तालिबान जैसे आतंकी संगठन से पाकिस्तान काफी करीब है। पाकिस्तान के हुक्मरान इस बात को लेकर खुश हैं कि भारत का निवेश तो डूब ही रहा है साथ ही वह अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल भारत के खिलाफ साजिश में कर सकेंगे। 

Pakistan Home Minister Sheikh Rashid said they are happy for taliban, as we can use Afghanistan land for anti India activities
Author
Islamabad, First Published Aug 25, 2021, 8:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से पाकिस्तान सिर्फ इसलिए खुश है कि वह उस सरजमीं का इस्तेमाल भारत के खिलाफ कर सकेगा। पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख राशिद ने दावा किया है कि पाकिस्तान भारत विरोधी गतिविधियों का संचालन अफगानिस्तान से करेगा। गृहमंत्री का बयान सामने आने से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के नापाक इरादे सामने आ गए हैं। 

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने क्या कहा

पाक मीडिया से बात करते गृहमंत्री शेख राशिद ने कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से भारत काफी असहज है। पूरी दुनिया ने देखा कि भारत ‘शोक‘ में हैं। भारत अफगानिस्तान से अपने नागरिकों को निकाल रहा है और यह हार को दिखाता है। 

बड़बोले राशिद ने कहाः भारत की हार का क्रेडिट पाकिस्तान को

पाक गृहमंत्री शेख राशिद ने कहा कि अफगानिस्तान में भारत की ‘हार‘ का क्रेडिट पाकिस्तान और इसकी संस्थाओं को जाता है। राशिद ने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में अव्यवस्था की कीमत सालों से चुका रहा है और शांति स्थापित करना चाहता था, क्योंकि अफगानिस्तान में शांति का मतलब है पाकिस्तान में शांति।

भारत का अफगानिस्तान में काफी निवेश

दरअसल, भारत का अफगानिस्तान में लाखों करोड़ रुपये का निवेश है। अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के बाद भारत के निवेश का भविष्य अभी असमंजस में है। उधर, तालिबान जैसे आतंकी संगठन से पाकिस्तान काफी करीब है। पाकिस्तान के हुक्मरान इस बात को लेकर खुश हैं कि भारत का निवेश तो डूब ही रहा है साथ ही वह अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल भारत के खिलाफ साजिश में कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें:

उद्धव सरकार ने बांबे HC से कहाः नासिक साइबर केस में राणे पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेंगे

इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल की दिक्कतें 15 सितंबर तक करें दूर, वित्त मंत्री ने Infosys CEO को दी मोहलत

EC उपचुनाव की डेट घोषित करे, ममता बनर्जी ने कहा-लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं कर सकता आयोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios