Asianet News Hindi

अब पाकिस्तान में फूटा 'महंगाई बम', इमरान सरकार ने एक दिन में पेट्रोल 25 और डीजल 21 रु महंगा किया

कोरोना और आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में इमरान सरकार की एक और मार गरीबों पर पड़ी है। इमरान सरकार ने शुक्रवार को सभी पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में भारी इजाफा किया। यहां पेट्रोल के दानों में 25.58 रुपए (पाकिस्तानी रुपए), जबकि डीजल पर 21 रुपए बढ़ाए गए हैं।

Pakistan Imran Khan govt hikes petrol price by a staggering Rs 25 KPP
Author
Islamabad, First Published Jun 27, 2020, 3:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. कोरोना और आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में इमरान सरकार की एक और मार गरीबों पर पड़ी है। इमरान सरकार ने शुक्रवार को सभी पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में भारी इजाफा किया। यहां पेट्रोल के दानों में 25.58 रुपए (पाकिस्तानी रुपए), जबकि डीजल पर 21 रुपए बढ़ाए गए हैं। पाकिस्तान में अब पेट्रोल 100 रुपए और डीजल 101.46 रु प्रति लीटर हो गया है। यहां केरोसिन के दाम भी 24 रुपए प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। 

विपक्ष ने इमरान खान के इस कदम का विरोध किया है। पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने पूछा, यह कैसा फैसला है। इस सरकार ने देश को दिवालिया होने की कगार पर धकेल दिया है। इसका मतलब ये नहीं है कि खजाना भरने के लिए गरीबों को लूटें। 



पेट्रोल पंप हुए बंद 
अचानक दाम बढ़ने के चलते कई शहरों में पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए हैं। इनमें टेक्निकल फॉल्ट का बोर्ड लटका दिया गया है। कुछ को बिना सूचना के बंद कर दिया गया है। 

भारत के मुकाबले सस्ता है पाकिस्तान का रुपया
भारतीय रुपए से तुलना करें तो पाकिस्तान का रुपया सस्ता है। भारत का 1 रुपए पाकिस्तान के 2.22 रुपए के बराबर है। यानी भारतीय पैसे में देखें तो वहां पेट्रोल भारत की तुलना में सस्ता है। भारत के रुपए की तुलना करें तो पाकिस्तान में पेट्रोल 45.18 रुपए और डीजल 45.80 रुपए पड़ेगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios