Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारतीय सीमा में आतंकियों को घुसने में पाकिस्तान की 'बैट' कर रही मदद, जानकारी मिलने के बाद हाई अलर्ट

पूर्वी लद्दाख में सीमा तनाव के बीच पाकिस्तान ने घुसपैठ की कोशिश तेज कर दी है। आतंकी जम्मू और कश्मीर में घुसपैठ कर हमला करने की फिराक में हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, भीमबेर गली और नौशेरा सेक्टर्स में हथियारबंद आतंकियों की मौजूदगी है। हैरानी की बात यह है कि पाकिस्तान आर्मी की बैट इन आतंकियों की मदद कर रही है। भारत की ओर कुछ आतंकियों का मूवमेंट भी हाल में देखा गया है। 

Pakistan is helping to infiltrate terrorists in Indian border kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 11, 2020, 6:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख में सीमा तनाव के बीच पाकिस्तान ने घुसपैठ की कोशिश तेज कर दी है। आतंकी जम्मू और कश्मीर में घुसपैठ कर हमला करने की फिराक में हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, भीमबेर गली और नौशेरा सेक्टर्स में हथियारबंद आतंकियों की मौजूदगी है। हैरानी की बात यह है कि पाकिस्तान आर्मी की बैट इन आतंकियों की मदद कर रही है। भारत की ओर कुछ आतंकियों का मूवमेंट भी हाल में देखा गया है। 

बैट नागरिकों को बना रही निशाना
बैट में आर्मी कमांडोज के अलावा जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकी संगठनों के मुजाहिद्दीन होते हैं। पिछले कुछ महीनों में बैट ने नागरिकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। 

सीमा पर बढ़ाई गई पेट्रोलिंग
जनवरी में पाकिस्तानी बैट ने महोम्मद असलम नाम के नागरिक की हत्या कर दी थी। उसकी सिरकटी लाश पुंछ में एलओसी के पास मिली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कुछ हफ्तों से ऐसा इनपुट नहीं था, लेकिन अब ऐसा इनपुट मिलने लगा है। सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है। पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं, रात में एक्स्ट्रा फोर्स तैनात की गई है। 

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना पाकिस्तान के किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। 

लॉन्चपैड्स पर 300 आतंकवादी मौजूद
एलओसी की घुसपैठ की वर्तमान स्थिति पर मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा, इनपुट्स से संकेत मिला है कि उनके लॉन्चपैड पूरी तरह से कब्जे में हैं। अगर अनुमान लगाएं तो 250-300 आतंकवादी वर्तमान में विपरीत लॉन्चपैड्स पर कब्जा किए हुए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios