Asianet News Hindi

पाकिस्तान बेली डांस कराकर गिरती इकोनॉमी को संभालने में लगा, 30 साल में सबसे खराब हालत

पाकिस्तान अपनी खराब होती आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए बेली डांस का सहारा ले रहा है। दरअसल पाकिस्तान की सरहद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने हाल ही में अजरबैजान के बाकू में एक इनवेस्टमेंट सब्मिट का आयोजित किया, जिसमें निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस का आयोजन किया गया था। 
 

Pakistan is raising investment through belly Dance, video goes viral
Author
Islamabad, First Published Sep 9, 2019, 1:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. पाकिस्तान अपनी खराब होती आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए बेली डांस का सहारा ले रहा है। पाकिस्तान की सरहद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने हाल ही में अजरबैजान के बाकू में एक इनवेस्टमेंट सब्मिट का आयोजित किया, जिसमें निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस का आयोजन किया गया था। 

पाकिस्तानी पत्रकार ने पोस्ट किया वीडियो
पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी ने बेली डांस का वीडियो पोस्ट कर पाकिस्तान की पोल खोल दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'खैबर पख्तूनख्वा इनवेस्टमेंट के अवसर सम्मेलन' नाम से शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह बाकू में 4 से 8 सितंबर के बीच हुआ। आयोजन में लोगों को लुभाने के लिए बेली डांसर्स को बुलाया गया था।' 

ट्विटर पर यूजर्स ने लिए मजे
वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर यूजर्स ने जमकर मजे लिए। एक यूजर ने लिखा, यह है नया पाकिस्तान में इनवेस्ट का नया तरीका। पाकिस्तान अपनी अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए सही सोच रहा है। 

एक अन्य यूजर ने पाकिस्तान का मज़ाक उड़ाते हुए कहा,  'एक तरफ पाकिस्तान भारत के चंद्रयान 2 मिशन का मजाक उड़ा रहा है वहीं दूसरी तरफ खुद के देश में निवेद के लिए बेली डांस का आयोजन करा रहा है। 

उमर बलूच के नाम से एक अन्य ट्विटर यूजर ने कहा, "पाकिस्तानियों के पास निवेश को बढ़ावा देने के लिए और कुछ नहीं है, सिवाय बेल डांस के।" 

पिछले 30 साल में सबसे खराब स्थिति

वित्त वर्ष 2018-19 के लिए पाकिस्तान का वार्षिक राजकोषीय घाटा पिछले तीन दशकों में सबसे अधिक बढ़कर 8.9 प्रतिशत पर पहुंच गया। यह आंकड़ा पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति को दिखाता है। पाकिस्तान की यह स्थिति इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के आने के बाद ज्यादा खराब हुई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios