Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर पर पाकिस्तान की गीदड़भभकी- मोदी ने शुरू किया, खत्म हम करेंगे

जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। प्रधानमंत्री इमरान खान, राष्ट्रपति आल्वी और उनके मंत्री लगातार गीदड़भभकियां दे रहे हैं। अब पाकिस्तान के साइंस ऐंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर चौधरी फवाद हुसैन ने भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने की धमकी दी है।

pakistan pm imran khan minister Fawad Hussain says Modi has started we will finish
Author
Islamabad, First Published Aug 28, 2019, 8:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद. जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। इसी के चलते पहले पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म किए। इसके बाद से प्रधानमंत्री इमरान खान, राष्ट्रपति आल्वी और उनके मंत्री लगातार गीदड़भभकियां दे रहे हैं। अब पाकिस्तान के साइंस ऐंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर चौधरी फवाद हुसैन ने भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने की धमकी दी है। 

फवाद हुसैन ने ट्वीट किया, ''पीएम इमरान अपने एयरस्पेस को भारत के लिए पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहे हैं। अफगानिस्तान में व्यापार करने के लिए भारत पाकिस्तान के जिस सड़क मार्ग का इस्तेमाल करता है, उसे भी पूरी तरह बंद किए जाने पर विचार हो रहा है। कैबिनेट मीटिंग में इन सभी फैसलों पर कानूनी राय ली जाएगी। मोदी ने इसकी शुरुआत की है, खत्म हम करेंगे।''

इमरान की धमकी के बाद मोदी ने पाक एयरस्पेस का किया था इस्तेमाल
मोदी के विमान ने सोमवार रात फ्रांस से वतन लौटते वक्त पाकिस्तान के एयरस्पेस का इस्तेमाल किया था। हालांकि, इससे एक दिन पहले ही इमरान खान ने पाकिस्तान को संबोधित किया था। उन्होंने भारत को युद्ध और परमाणु बम की धमकी भी दी थी।

किर्गिस्तान जाते वक्त नहीं किया था इस्तेमाल
बालाकोट हमले के बाद से पाकिस्तान का एयरस्पेस बंद था। हालांकि, पिछले महीने ही इसे खोला गया है। मोदी जून में शंघाई समिट में हिस्सा लेने के लिए किर्गिस्तान गए थे, उस वक्त पाकिस्तान का एयरस्पेस बंद था। पाकिस्तान मोदी के विमान के लिए अपना एयरस्पेस खोलने के लिए तैयार हो गया था। इसके बावजूद पीएम ने इसका इस्तेमाल नहीं किया था और वे ओमान से होते हुए किर्गिस्तान गए थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios