Asianet News Hindi

एटम बम रखने वाले पाकिस्तान को अरब देश जकात और फितरा में क्यों दे रहे चावल की बोरियां?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने दोस्तों और एक दर्जन मंत्रियों के साथ तीन दिन की सऊदी अरब की यात्रा पर गए थे। दरअसल, अरब देश बदहाल हो चुके पाकिस्तान की समय समय पर मदद करते रहते हैं। जरूरत पर सऊदी अरब ने काफी कर्ज भी पाकिस्तान को दे रखा है। 

Pakistan PM Saudi Arab visit targetted by opposition on recieving rice charity DHA
Author
Lahore, First Published May 13, 2021, 4:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन दिवसीय सऊदी अरब की यात्रा से देश वापस लौट आए हैं। इमरान अपने साथ सऊदी अरब में दान में मिली चावल की 19,032 बोरियां भी लाए हैं। दान में मिली चावल की बोरियां अब पाकिस्तान के पीएम के गले की फांस बनती दिख रही है। विपक्ष ने इसको देश की बेइज्जती करार दिया है। पूरे पाकिस्तान में इसका मजाक बनाया जा रहा और आलोचना की जा रही। पाकिस्तान  पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान की नीतियों को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इमरान जितनी कीमत के चावल सऊदी अरब से लेकर आए हैं इससे अधिक पैसे तो उन्होंने यात्रा में खर्च कर दिए हैं। 

मंत्रियों और दोस्तों के साथ सऊदी अरब की यात्रा पर गए थे इमरान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने दोस्तों और एक दर्जन मंत्रियों के साथ तीन दिन की सऊदी अरब की यात्रा पर गए थे। दरअसल, अरब देश बदहाल हो चुके पाकिस्तान की समय समय पर मदद करते रहते हैं। जरूरत पर सऊदी अरब ने काफी कर्ज भी पाकिस्तान को दे रखा है। पाकिस्तान के अधिकारियों के मुताबिक पाक पीएम सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आदि से मिलकर कई मुद्दों पर बात करने गए थे। 

जकात या फितरा समझ कर सऊदी अरब ने की मदद

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान एक परमाणु बम सक्षम देश है। यहां के पीएम ने इस तरह भीख लेकर जनता के साथ छल किया है। देश की इज्जत को मिट्टी में मिलाया है। सऊदी अरब ने पाकिस्तान को चावल फितरा या जकात समझकर दी है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios