Asianet News Hindi

99 कंपनियों-133 रेस्टोरेंट के मालिक इमरान के सलाहकार बाजवा ने दिया इस्तीफा, अरबों के घोटाले का आरोप

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी जनरल असीम सलीम बाजवा ने पीएम के सलाहकार पद से इस्‍तीफा दे दिया। बाजवा ने यह इस्तीफा अरबों रुपए के घोटाले में नाम आने के बाद दिया। आरोप है कि बाजवा ने घोटाला कर अरबों रुपए की संपत्ति बनाई है। 

Pakistan Prime Minister Imran Khan top aide Asim Bajwa resigns KPP
Author
Islamabad, First Published Sep 4, 2020, 10:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी जनरल असीम सलीम बाजवा ने पीएम के सलाहकार पद से इस्‍तीफा दे दिया। बाजवा ने यह इस्तीफा अरबों रुपए के घोटाले में नाम आने के बाद दिया। आरोप है कि बाजवा ने घोटाला कर अरबों रुपए की संपत्ति बनाई है। बाजवा पर चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर के अध्‍यक्ष पद पर रहकर संपत्ति बनाने का आरोप लगा है। उन्होंने अभी इस पद से इस्तीफा नहीं दिया। 

बाजवा इससे पहले पाकिस्तानी सेना में प्रवक्ता थे। रिटायर होने के बाद उन्हें इकनॉमिक कॉरिडोर का अध्‍यक्ष बनाया गया। बाजवा और उनके परिवार के पास 99 कंपनियां और 133 रेस्टोरेंट हैं। बताया जा रहा है कि बाजवा का बिजनेस 4 देशों में फैला हुआ है। 

पत्रकार को दी थी धमकी
बाजपा ने इस मामले में भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले पत्रकार को भी धमकी देने की कोशिश की थी। लेकिन बाद में उन्हें विरोध के बाद इस्तीफा देना पड़ा। असीम बाजवा ने टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि वे आज इस्तीफा सौंप देंगे। हालांकि, उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है। 

विपक्ष ने उठाया मुद्दा
मीडिया में भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने असीम बाजवा पर कार्रवाई करने की मांग की थी। असीम बाजवा पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के बेहद करीबी माने जाते हैं। बताया जा रहा है कि मीडिया और विपक्ष के विरोध में उन्हें मजबूरन इस्तीफा देना पड़ा।

कौन हैं असीम बाजवा?
असीम बाजवा के भाई नदीम बाजवा ने पिज्‍जा रेस्‍त्रां में डिल‍िवरी ड्राइवर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी। बाजवा के भाई ने 2002 में पहली बार पापा जॉन पिज्‍जा रेस्‍त्रा खोला। आज असीम बाजवा, पत्नी और भाई 99 कंपनियों के मालिक हैं। उनके पास पिज्जा कंपनी के 133 रेस्त्रां हैं। इनकी कीमत करीब 4 करोड़ डॉलर है। बाजवा के परिवार ने बिजनेस बनाने में 5 करोड़ 22 लाख डॉलर खर्च किया है। वहीं, अमेरिका में  एक करोड़ 45 लाख डॉलर की संपत्ति खरीदी है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios