Asianet News Hindi

पाकिस्तान ने भारत पर लगाया 'आतंकवाद समर्थन' का आरोप

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर पर प्रोपेगेंडा के तहत झूठ फैलाने के लिए नए-नए पैंतरें अपना रहा है। हालांकि, हर बार उसे मुंह की ही खानी पड़ती है। इस बार पाकिस्तान ने नई चाल चली है।

pakistan submitted dozier to india, blame new delhi for terrorist support
Author
New Delhi, First Published Sep 9, 2019, 12:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर पर प्रोपेगेंडा के तहत झूठ फैलाने के लिए नए-नए पैंतरें अपना रहा है। हालांकि, हर बार उसे मुंह की ही खानी पड़ती है। इस बार पाकिस्तान ने नई चाल चली है। पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते भारत को एक डॉजियर (ज्ञापन) सौंपा है, इसमें भारत द्वारा आतंकियों को समर्थन देने का आरोप लगाया गया है। 

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत की जांच एजेंसियां पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रही हैं। 

भारत विरोधी भावनाएं भड़काना चाहता है पाक
भारतीय अफसरों ने बताया कि पाकिस्तान चाहता है कि भारत विरोधी भावनाएं भड़कें। इसलिए उसने यह कदम उठाया है। अधिकारियों का ये भी कहना है कि हो सकता है कि पाकिस्तान इस झूठे प्रचार के बहाने आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में हो। पाकिस्तान इस झूठे ज्ञापन के जरिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय में अपनी धूमिल छवि को ठीक करने के प्रयास में है। 

ये भी पढ़ें: तो इस तरह से यूएन में कश्मीर पर भारत पाकिस्तान को देगा मात, हो चुका है पूरा प्लान तैयार

यूएन में भारत को घेरने की कोशिश में पाकिस्तान
संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) का सोमवार को सत्र शुरू हो रहा है। इस दौरान बैठक में पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को उठाएगा। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की छवि को खराब की कोशिश भी हो सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios