Asianet News HindiAsianet News Hindi

लॉकडाउन में पार्टी : नहीं कम हो रही ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की मुश्किलें, अब इस्तीफे पर लटकी तलवार

लॉकडाउन के दौरान पार्टी को लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। विपक्ष के साथ अब उनकी पार्टी के सासंद भी उनसे इस्तीफा मांग रहे हैं.  
 

pm boris johnson faces calls to quit after covid lockdown party apology
Author
London, First Published Jan 13, 2022, 4:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (pm boris johnson ) ने लॉकडाउन के दौरान पार्टी (lockdown party ) करने के लिए बुधवार को देश से माफी मांगी, लेकिन इसके बाद भी उनकी मुसीबतें कम हो रही हैं, क्योंकि अब उन्हीं की पार्टी के सांसद उनका इस्तीफा मांगने लगे हैं।  

पीएम बोरिस ने देश से मांगी माफी
जॉनसन ने बुधवार को पहली बार स्वीकार किया कि वह मई 2020 में हुई गार्डन पार्टी में थे।   हालांकि जॉनसन ने कहा कि उन्होंने इसे कामकाज से जुड़ा आयोजन माना था।  उन्होंने संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स में कहा कि मैं माफी मांगना चाहता हूं। यह दूरंदेशी नहीं थी, मुझे पार्टी में मौजूद सभी लोगों को वापस भेज देना चाहिए था। बोरिस ने कहा कि मुझे पता है कि इस देश में लाखों लोगों ने पिछले 18 महीने में असाधारण कुर्बानियां दी हैं।   मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने माफी को बेकार बताते हुए इसे खारिज कर दिया।  उन्होंने कहा किक्या वह अब अच्छा काम करने जा रहे हैं और इस्तीफा देंगे? प्रधानमंत्री बिना शर्म के आदमी हैं।

पीएम को इस्तीफा दे देना चाहिए
वरिष्ठ सांसद और सेलेक्ट कमिटी के चेयरमैन विलियम रैग ने कहना है कि पीएम बोरिस की स्थिति अस्थिर है और वरिष्ठ सिविल सेवक सू ग्रे द्वारा डाउनिंग स्ट्रीट पार्टियों पर अपनी रिपोर्ट प्रकाशित करने से पहले उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि प्रधानमंत्री जॉनसन और वास्तव में इस देश पर शासन करने वाले नेता का भविष्य निर्धारित करने के लिए एक सिविल सेवक के नतीजों पर छोड़ दिया जाना चाहिए।    

पीएम ने कहा- जांच के नतीजों का इंतजार करें
जॉनसन ने संसद से सरकार के लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों को तोड़े जाने के मामलों में चल रही जांच के नतीजों का इंतजार करने को कहा।  उन्होंने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि यह कामकाज से जुड़ा आयोजन था।  दूर का सोचते हुए मुझे वहां मौजूद सभी को वापस भेज देना चाहिए।  मुझे उन्हें शुक्रिया अदा करने का कोई और तरीका सोचना चाहिए था।  ’

मेल के माध्यम से खुला पार्टी का राज
रिपोर्ट्स मानें तो जॉनसन ने अपनी पत्नी कैरी के साथ गार्डन पार्टी में भाग लेकर कोरोना नियमों का तोड़ा है. पार्टी के लिए करीब 100 लोगों को ईमेल से आमंत्रण भेजा गया था, रिपोर्ट के अनुसार, कथित तौर पर पीएम जॉनसन के प्रधान निजी सचिव मार्टिन रेनॉल्ड्स की तरफ से कई लोगों को मेल भेजा गया था। हालांकि उस समय कोरोना संक्रमण रोकने के लिए  लोगों को केवल अपने घरों में आयोजन करने या किसी दूसरे घर से एक व्यक्ति से मिलने का नियम था।  

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन के प्रधानमंत्री Boris Johnson 57 साल की उम्र में 7वीं बार बने पिता, तीसरी पत्नी ने दिया बेटी को जन्म

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios