Asianet News Hindi

आंतकवाद को लेकर पाक PM इमरान का अब तक का सबसे बड़ा खुलासा

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने मंगलवार को बड़ा खुलासा किया। वे यहां कांग्रेस की शीला जैकसन ली की तरफ से आयोजित कैपिटल हिल रिसेप्शन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा- पाकिस्तान में लगभग 40 आतंकी संगठन चल रहे थे। इस बात की जानकारी पहले की सरकार ने अमेरिका को नहीं दी। साथ ही उन्होंने कहा- हम अमेरिका के साथ आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। 9/11 से हमारे देश का कोई लेना देना नहीं है। पाकिस्तान में कोई तालिबान नहीं है। 

pm imran khan reveal that 40 terror active in pakistan
Author
Washington, First Published Jul 24, 2019, 9:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने मंगलवार को बड़ा खुलासा किया। वे यहां कांग्रेस की शीला जैकसन ली की तरफ से आयोजित कैपिटल हिल रिसेप्शन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा- पाकिस्तान में लगभग 40 आतंकी संगठन चल रहे थे। इस बात की जानकारी पहले की सरकार ने अमेरिका को नहीं दी। साथ ही उन्होंने कहा- हम अमेरिका के साथ आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। 9/11 से हमारे देश का कोई लेना देना नहीं है। पाकिस्तान में कोई तालिबान नहीं है। 

लड़ाई  में अमेरिका का दिया साथ 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा-  हमने आतंकवाद की हर लड़ाई में अमेरिका का साथ दिया। हालांकि कुछ चीजें जरूर खराब हुई। मैंने सरकार की आलोचना की, लेकिन पहले की सरकार ने अमेरिका की जमीनी हकीकत के बारे में कुछ नहीं बताया। 

पाकिस्तान खराब दौर से गुजरा 
इमरान ने बताया कि उनके में देश में 40 आतंकी संगठन चलाए जा रहे थे। पाकिस्तान ऐसे दौर से गुजरा, जहां ये सोचना मुश्किल था कि हम इससे कैसे निपटेंगे। जिस समय अमेरिका हमसे आतंकवाद के खिलाफ जंग जीतने के लिए मदद मांग रहा था। उस वक्त पाकिस्तान अपने ही अस्तित्व की लड़ाई में उलझा हुआ था। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य अमेरिकी सीनियर नेताओं से मुलाकात को अहम बताया। 

ISI को लादेन के बारे में पता था

इमरान ने पहले के आधिकारिक बयान के उलट कहा- पाकिस्तान को अपनी धरती पर आतंकी ओसामा बिन लादेन की मौजूदगी के बारे में पता था। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने ही अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए को जानकारी दी थी। जिसके मदद से अमेरिका अल कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन तक पहुंचा। इससे पहले 2011 एबटाबाद में अमेरिकी नेवी के ऑपरेशन के बाद पाकिस्तान ने कहा था कि ओसामा बिन लादेन के ठिकाने की कोई जानकारी नहीं थी।  

कौन हैं शीला जैकसन ली
कांग्रेस की शीला जैकसन ली अमेरिका में पाकिस्तान गुट की कांग्रेश्नल की अध्यक्ष हैं और भारत और भारतीय अमेरिकियों के कांग्रेश्नल गुट का हिस्सा हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios