Asianet News HindiAsianet News Hindi

बहरीन में अरुण जेटली को याद करते पीएम मोदी हुए भावुक, कहा- आज मेरा दोस्त अरुण चला गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने विदेश यात्रा के तीसरे चरण में बहरीन पहुंचे। जहां उन्होंने नेशनल स्टेडियम में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। बहरीन में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने अरुण जेटली को याद किया। उन्होंने कहा कि मैं गहरा दर्दा दबाए बैठा हूं। आज मेरा दोस्त अरुण चला गया। 
 

pm modi reaction on demise of arun jaitley
Author
Bahrain, First Published Aug 25, 2019, 8:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने विदेश यात्रा के तीसरे चरण में बहरीन पहुंचे। जहां उन्होंने नेशनल स्टेडियम में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। बहरीन में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने अरुण जेटली को याद किया। उन्होंने कहा कि मैं गहरा दर्दा दबाए बैठा हूं। आज मेरा दोस्त अरुण चला गया। 

पीएम मोदी ने कहा- 
 एक दर्द दबा कर आपके बीच खड़ा हूं। विद्यार्थीकाल से जिस दोस्त के साथ सार्वजनिक जीवन के एक के बाद एक कदम हम मिलकर चले। राजनीतिक यात्रा साथ-साथ चली। हर पल एक-दूसरे के साथ जुड़े रहना, साथ मिलकर जूझते रहना। सपनों को सजाना, निभाना ऐसा एक लंबा सफर जिस दोस्त के साथ किया वो अरुण जेटली भारत के पूर्व रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री ने आज अपना देश छोड़ दिया। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मैं इतना दूर बैठा हूं और मेरा एक दोस्त चला गया। एक भारी व्यथा के साथ, दुख के साथ। और यह अगस्त का महीना, कुछ दिन पहले हमारी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी। आज मेरा दोस्त अरुण चला गया। बड़ी दुविधा का पल है। लेकिन मैं एक तरफ कर्तव्य भाव से भरा है और दूसरा दोस्ती की भावना से भरा है। मैं दोस्त अरुण को बहरीन की धरती से श्रद्धांजलि देता हूं। उनका नमन करता हूं। उनके परिवार को ईश्वर शक्ति दे।

बहरीन मंदिर जाकर करूंगा प्रार्थना

पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा- बहरीन की मेरी ये यात्रा भले ही सरकार के मुखिया के नाते, प्रधानमंत्री के तौर पर है, लेकिन मेरा मकसद यहां बसे भारतीयों से मिलना और बहरीन के लाखों दोस्तों से संवाद करने का भी है। आज जन्माष्टमी का पवित्र पर्व है। मुझे बताया गया है कि गल्फ क्षेत्र में जन्माष्टमी पर कृष्ण कथा सुनाने की परम्परा आज भी है। कल मैं श्रीनाथ जी के मंदिर जा कर आप सबकी और आपके मेज़बान देश की समृद्धि और शान्ति के लिए प्रार्थना करूंगा।'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios