Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिल क्लिंटन की आपत्तिजनक पेंटिंग लगाने वाले जेफरी एपस्टीन के बारे में प्रिंस एंड्रयू से मांगी जानकारी

जेफरी एप्स्टीन के द्वारा शोषण की शिकार महिलाओं के वकीलों ने प्रिंस एंड्रयू से कहा है कि उन्हें अपने दोस्त एपस्टीन के बारे में वो सारे खुलासे करन चाहिए, जो वे जानते हैं। 

Prince Andrew asked for information about Jeffrey Epstein, who had put Bill Clinton's offensive painting
Author
London, First Published Aug 20, 2019, 10:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन। पिछले दिनों अरबपति बिजनेसमैन और फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन के घर में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की एक महिला के ड्रेस में पेंटिंग लगी पाई गई थी। यह मामला पूरी दुनिया में काफी चर्चित हुआ था। उल्लेखनीय है कि जेफरी एपस्टीन के दुनिया के कई बड़े राजनेताओं और सेलिब्रिटीज से गहरे संपर्क थे, जिनमें बिल क्लिंटन के साथ ही अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू भी शामिल हैं। कहा जाता है कि ये सभी लोग जेफरी एपस्टीन के एयरक्राफ्ट 'लोलिता' पर सैर कर चुके हैं। एप्स्टीन पर यौन अपराधों के कई आरोप लगे और उसे 40 वर्ष की सजा सुनाई गई। जेल में ही उसने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली। लेकिन अब जेफरी एप्स्टीन के द्वारा शोषण की शिकार महिलाओं के वकीलों ने प्रिंस एंड्रयू से कहा है कि उन्हें अपने दोस्त एपस्टीन के बारे में वो सारे खुलासे करन चाहिए, जो वे जानते हैं। 

क्या कहा पीड़ितों के वकीलों ने  
जेफरी एपस्टीन के शोषण की शिकार महिलाओं के वकीलों ने कहा है कि प्रिंस एंड्रयू को अपने दोस्त जेफरी एपस्टीन के बारे में  शपथ लेकर वह सब कुछ बताना चाहिए, जो वह जानते हैं, ताकि पीड़िताओं को न्याय दिलाया जा सके। 

पीड़िताओं ने भी मांगी मदद
वर्जीनिया जियफ्रे सहित महिलाओं के प्रतिनिधि ने प्रिंस से आग्रह किया कि वे महिला एपस्टीन के दुर्व्यवहार के लिए उन्हें न्याय दिलाने में मदद करें। जियफ्रे उन महिलाओं में एक हैं, जिनका कथित यौन शोषण एपस्टीन और उसके संपर्क में रहने वाले प्रभावशाली लोगों ने किया था। जियफ्रे के वकील ब्रैड एडवर्ड्स ने सोमवार को गार्डियन को बताया, "मैं एक औपचारिक बयान के  के लिए उत्सुक हूं, जहां प्रिंस को वह सब कुछ बताने का मौका दिया जाएगा, जो वह जानते हैं। हम जल्द से जल्द यह करना चाहते हैं और यह उनकी सुविधानुसार होगा।" 

एपस्टीन ने कब की आत्महत्या
66 वर्षीय एपस्टीन ने इसी महीने न्यूयॉर्क की एक जेल के सेल में आत्महत्या कर ली। वह सेक्स ट्रैफिकिंग के आरोपों की सुनवाई का इंतजार कर रहा था। उस पर अपने कुछ अमीर और शक्तिशाली दोस्तों के लिए लड़कियां मुहैया कराने के कई आरोप थे। लेकिन बहुत ही सुरक्षित जेल में उसने कैसे आत्महत्या कर ली, यह भी कम रहस्यमय बात नहीं है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios