Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान कंगाल हो रहा, लेकिन इमरान खान और उनकी तीसरी बीवी 'पिंकी पिरनी' के पास पैसों की कोई कमी नहीं

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़(PTI) अध्यक्ष इमरान खान ने फैसलाबाद निर्वाचन क्षेत्र एनए-108 से उपचुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र में अपनी और अपनी पत्नी बुशरा बीबी की सभी संपत्ति की घोषणा की है। पिंकी पिरनी नाम से चर्चित बुशरा के पास 304.2 मिलियन की प्रॉपर्टी है।

PTI Chairman Imran Khan declared all his and his wife Bushra Bibi assets in the nomination papers to contest the by-elections  KPA
Author
Islamabad, First Published Aug 17, 2022, 7:29 AM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़(PTI) अध्यक्ष इमरान खान ने फैसलाबाद निर्वाचन क्षेत्र एनए-108 से उपचुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र में अपनी और अपनी पत्नी बुशरा बीबी की सभी संपत्ति की घोषणा की है। पूर्व प्रधान मंत्री ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को अपनी संपत्ति की डिटेल्स दी है। इससे पता चला कि उनकी संपत्ति का कुल मूल्य 304.2 मिलियन रुपये से अधिक है। खान ने भाकर जिले में दो विरासत में मिले घर और 228 कनाल जमीन की भी घोषणा की, लेकिन कागजात में उल्लेख किया कि उनके पास कोई आभूषण नहीं था।

इतनी और प्रॉपर्टी है खान के पास
खान के पास इस्लामाबाद में कांस्टीट्यूशन एवेन्यू पर एक फ्लैट और एक कमर्शियल प्लॉट भी है, जहां से उन्हें 14 लाख रुपये किराए के रूप में मिल रहे हैं। पीटीआई अध्यक्ष ने अपने चार बैंक खातों की पुष्टि की, लेकिन किसी कंपनी में निवेश नहीं किया। उन्होंने हाथ में 11.22 करोड़ रुपये नकद दिखाए। जबकि उनके पास 0.2 मिलियन रुपए की चार बकरियां हैं। खान ने घोषणा की कि उन्होंने ज़मान पार्क हाउस के निर्माण पर 48.66 मिलियन रुपये खर्च किए, और बनिगला में अतिरिक्त निर्माण पर 4.9 मिलियन रुपये खर्च किए। नामांकन पत्रों में खान ने अपने बच्चों के विवरण का उल्लेख नहीं किया। नामांकन पत्रों के अनुसार, खान ने अपनी पत्नी बुशरा बीबी के नाम पाकपट्टन और ओकारा में 698 कनाल भूमि घोषित की। उन्होंने अपनी पत्नी के नाम बनिगला में तीन कनाल का मकान भी घोषित कर दिया। नामांकन पत्रों के अनुसार, खान की पत्नी के पास कोई आभूषण नहीं है।

इमरान की तीसरी बीवी हैं बुशरा बीबी
इमरान खान ने फरवरी 2018 में बुशरा मानेका के साथ तीसरा निकाह किया था। इससे पहले साल 1995 में जेमिमा खान और 2015 में जर्नलिस्ट रेहम खान के साथ इमरान ने निकाह पढ़ा था। ये दोनों ही शादी टूटने के बाद इमरान खान की मुलाकात बुशरा बीबी से हुई थी। इन्हें ‘बुशरा मानेका’ के नाम से भी पुकारा जाता है। बुशरा बीबी मूल रूप से दक्षिणी पंजाब की हैं और 5 बच्चों की मां भी हैं।  44 साल की बुशरा इमरान से 25 साल छोटी हैं।

जादू टोने का लगता रहा है आरोप
बुशरा बीबी को पिंकी पिरनी के नाम से जाना जाता है। विपक्षी पार्टियां इन पर पाकिस्तान की प्रथम महिला बनने के बाद से ही जादू-टोना करने का आरोप लगाती रही। हालांकि कुछ समय पहले बांग्लादेश की लेखिका तसलीमा नसरीन ने दावा किया था कि कपल डिवोर्स लेने जा रहा है। 

अपनी दोस्त फराह खान की प्रापर्टी को लेकर चर्चाओं में आई थीं बुशरा बीबी
पाकिस्तान में जब राजनीतिक संकट (Pakistan Political Crisis) गहराया हुआ था, तब एक मोहतरमा अपनी अकूत प्रॉपर्टी के लिए मीडिया की सुर्खियों में आई थीं। फराह खान (Farah Khan) इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी (Bushra Bibi) की 'खास सहेली' हैं। पााकिस्तानी मीडिया geo.tv ने एक न्यूज पब्लिश की थी। इसके अनुसार, फराह ने जनवरी से सितंबर 2021 तक 249,650 डॉलर नकद जमा किए। क्लिक करके पढ़ें पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़ें
सोशल मीडिया पर वायरल है ये रोता हुआ चेहरा, सुसाइड से पहले बनाया था वीडियो, हिल उठा पूरा न्यूयॉर्क
पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर शर्मनाक घटना, विदेशी पर्यटकों को भीड़ ने किया परेशान, वीडियो हुए वायरल
20 साल छोटे छात्र के प्यार में पागल हो गई ये प्रोफेसर, लेकिन छुप नहीं सका इनका सीक्रेट निकाह, Shocking Crime

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios