Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्राजील में बड़ा हादसा: चट्टान टूटकर नाव में गिरी, 7 लोगों की मौत, कई लापता

ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने वीडियो ट्वीट किया। जिसमें कहा गया कि नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत बल दल तैनात किया है। 

rock collapsed on top of motorboats below a waterfall in Brazil  pwt
Author
Brazil, First Published Jan 9, 2022, 7:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वर्ल्ड डेस्क.  ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य ए बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। दरअसल, एक चट्टान का हिस्सा टूटकर तीन नावों पर गिर गया। जिस कारण से 7 लोगों की मौत हे गई। लोकल मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे के बाद कम से कम 20 लोग लापता बताए जा रहे हैं। जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं। दक्षिणपूर्वी ब्राजील के लैंडलॉक राज्य मिनस गेरैस की गवर्नर रोमू जेमा के अनुसार, भारी बारिश के कारण कैपिटोलियो में फर्नास झील में चट्टान का हिस्सा ढ़ह गया। जेमा ने ट्विटर पर लिखा कि वह इस मुश्किल समय में परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी हैं। साथ ही लिखा कि हम लोगों को आवश्यक सुरक्षा और सहायता प्रदान करने के लिए कार्य करना जारी रखेंगे।

लापता व्यक्तियों की तलाश जारी रहेगी, लेकिन गोताखोर अपनी सुरक्षा के लिए रात में अपनी खोज बंद कर देंगे। साथ ही ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने वीडियो ट्वीट किया। जिसमें कहा गया कि नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत बल दल तैनात किया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios