Asianet News Hindi

रूस की सीमा में घुसा ब्रिटेन का जहाज, रूसी जेट ने रॉयल नेवी डिस्टोयर पर बरसाए बम

बयान में कहा गया, "डिस्टोयर को चेतावनी दी गई थी कि अगर वह रूसी संघ की सीमा का उल्लंघन करता है तो हथियारों का इस्तेमाल किया जाएगा। 

Russian forces fire warning shots at British destroyer in Black Sea pwa
Author
Moscow, First Published Jun 23, 2021, 5:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मास्को. ब्रिटिश रॉयल नेवी डिस्टोयर (British Royal Navy destroyer) के ब्लैक सागर में रूसी वाटर क्षेत्र में एंट्री करने पर एक रूसी सैन्य जहाज (A Russian military ship) ने एक वार्निंग शॉट दागे हैं। इसके साथ ही रूसी जेट ने चेतावनी के रूप में बम भी गिराए। इंटरफैक्स ने रूस के रक्षा मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया। हालांकि ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है।

इसे भी पढ़ें- नीरव मोदी को ब्रिटिश कोर्ट से बड़ा झटका, भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ दायर अर्जी खारिज

करीब 3 किलोमीटर की दूरी तक अंदर जाने के बाद HMS डिफेंडर (HMS Defender) ने घटना के तुरंत बाद रूसी जल क्षेत्र को छोड़ दिया। रूसी मंत्रालय ने कहा, यह टकराव क्रीमिया के तट पर केप फिओलेंट के पास हुआ। बता दें कि रूस ने 2014 में यूक्रेन से क्रीमिया प्रायद्वीप पर कब्जा कर लिया था, जिसकी पश्चिम में निंदा की गई थी। पश्चिम अभी भी इसे यूक्रेनी क्षेत्र मानता है।

बयान में कहा गया, "डिस्टोयर को चेतावनी दी गई थी कि अगर वह रूसी संघ की सीमा का उल्लंघन करता है तो हथियारों का इस्तेमाल किया जाएगा। उसने चेतावनी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। रूसी मंत्रालय के अनुसार, एक रूसी बम ड्रापर (bomber dropped) ने ब्रिटिश डिस्टोयर के रास्ते में चेतावनी के रूप में चार विस्फोटक बम गिराए गए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios