Asianet News HindiAsianet News Hindi

63 साल का व्यक्ति कर चुका है 53 शादियां, एक शादी तो महज एक रात चली, बताया- पत्नी में इस चीज की करता तलाश

अबू अब्दुल्ला बताते हैं कि जब पहली शादी हुई थी तो वह महज बीस साल के थे। मैं अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सहज था। लेकिन तीन साल बीतने के बाद कुछ ऐसी परिस्थितियां बनीं कि उन्होंने दूसरी शादी करने का फैसला कर लिया। फिर 23 साल की उम्र में दूसरा निकाह किया।

Saudi Man married with 53 women in 43 years, one marriage was like one night stand, meet polygamist of the century Abu Abdullah, DVG
Author
First Published Sep 17, 2022, 12:28 AM IST

Polygamist of the century: एक व्यक्ति अपने जीवन में कितनी शादियां कर सकता है...एक, दो, तीन या चार। लेकिन अगर कोई अपने 63 साल की उम्र में 53 शादियां किया हो तो क्या कहेंगे। सउदी के रहने वाले अबू अब्दुल्लाह को अगर इस सदी का सबसे बड़ा पोलीगैमिस्ट कहें तो कुछ अचरज नहीं होगा। अब्दुल्लाह ने पिछले 43 साल में 53 शादियां की है। विदेश यात्राओं के दौरान पत्नी की कमी न हो इसलिए उन्होंने जहां भी यात्राएं की वहां भी शादी कर ली। अब्दुल्लाह बताते हैं कि ऐसा करने से वह बाहरी बुराईयों से बचे रहते हैं। वह यह भी दावा करते हैं कि उन्होंने अपनी किसी भी पत्नी के साथ नाइंसाफी नहीं की है, सबके साथ समान व्यवहार और उनको बराबर का हक दिए हैं।

पहली शादी की तो 20 साल के थे, सोचा नहीं था करेंगे इतनी शादियां

अबू अब्दुल्ला बताते हैं कि जब पहली शादी हुई थी तो वह महज बीस साल के थे। मैं अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सहज था। लेकिन तीन साल बीतने के बाद कुछ ऐसी परिस्थितियां बनीं कि उन्होंने दूसरी शादी करने का फैसला कर लिया। फिर 23 साल की उम्र में दूसरा निकाह किया। वह बताते हैं कि पहली शादी जब की थी तो उनकी पत्नी उनसे छह साल बड़ी थी।

विदेश गया तो वहां इस वजह से करनी पड़ी शादी

अबू अब्दुल्लाह बताते हैं कि उन्होंने अपनी 53 शादियों में अधिकतर दफा सऊदी महिलाओं से ही शादियां की है। लेकिन उन्होंने कई विदेशी महिलाओं से भी शादियां की है। वह बताते हैं कि वह फॉरेन बिजनेस टूर पर तीन से चार महीना रहते हैं। इस दौरान उनमें कोई बुराई न आए इसलिए उन्होंने विदेशों में भी विदेशी महिलाओं से शादी की है। अब्दुल्लाह ने कहा कि मैं तीन से चार महीने तक विदेश रहा करता था। इसलिए मैंने खुद को बुराई से बचाने के लिए विदेशी महिलाओं से भी शादी की थी।

क्यों करते हैं इतनी शादियां?

सऊदी अरब के रहने वाले अबू अब्दुल्लाह ने बताया कि वह 43 साल में 53 शादियां शांति और सुकून के साथ स्थिरता के लिए करता रहा। उनको ऐसी पत्नी की तलाश रही जो उनको समझ सके, उनको सुकून दे सके। ऐसी महिला की तलाश में हमेशा रहा जो उनको खुश कर सके। अरब के रहने वाले बिजनेसमैन अबू कहते हैं कि वह अपनी सभी पत्नियों के साथ हमेशा ही निष्पक्ष रहे। उनको उनका सम्मान व हक बराबर मिला। वह बताते हैं कि सबसे कम चलने वाली उनकी एक शादी रही जो सिर्फ एक रात में ही टूट गई।

अभी हाल में ही किए हैं 53वीं शादी

63 साल के अबू अब्दुल्लाह ने अभी कुछ दिन पहले ही अपनी 53वीं शादी की है। वह कहते हैं कि अब आगे कोई शादी करने का अभी इरादा नहीं है। 

यह भी पढ़ें:

किंग चार्ल्स III को अब पासपोर्ट-लाइसेंस की कोई जरुरत नहीं, रॉयल फैमिली हेड कैसे करता है विदेश यात्रा?

Queen Elizabeth II की मुकुट पर जड़ा ऐतिहासिक कोहिनूर हीरा अब किसके सिर सजेगा? जानिए भारत से क्या है संबंध?

ब्रिटिश King Charles III पहले भाषण में मां को याद कर हुए भावुक, बोले-मेरा जीवन निश्चित ही बदल जाएगा लेकिन...

कौन हैं प्रिंस चार्ल्स जो Queen Elizabeth II के निधन के बाद बनें किंग?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios