Asianet News HindiAsianet News Hindi

सांप घुसने के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई इस देश की संसद

सांप जैसे ही कमरे के फर्श पर गिरा तो कुछ देर बाद उसे मार दिया गया। हालांकि इस वाकये के बाद संसद अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Snake Enter in Nigerian Parliament
Author
Abuja, First Published Jul 27, 2019, 4:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अबूजा। नाइजीरिया की संसद में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां एक कमरे की छत्त से सांप निकल आया। सांप को देखते ही वहां मौजूद सांसदों यहां-वहां भागने लगे। उस वक्त वहां किसी मुद्दे को लेकर बैठक चल रही थी। सांप जैसे ही कमरे के फर्श पर गिरा तो कुछ देर बाद उसे मार दिया गया। न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस वाकये के बाद संसद स्थगित करनी पड़ी। 

असेंबली की जर्जर हालत घटना के लिए जिम्मेदार...
ओंडो स्टेट संसद के प्रवक्ता ओलुगबेंगा ओमोल ने बताया- ''हम लोग संसद में जाने वाले थे तभी संसद में एक कमरे से बड़ा सांप आ गया। इससे हमारी बैठक रोकनी पड़ी और हम लोग हड़बड़ी में वहां से बाहर निकले। ओमोल ने इस घटना के लिए असेंबली की जर्जर हालत को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि वक्त पर मरम्मत न होने की वजह से ऐसे हालात पैदा हुए। 

अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित हुई संसद...
ओमोल ने कहा कि यह चेंबर अब सुरक्षित नहीं रह गया है। इसलिए हमने सत्र को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है। इससे पहले संसद परिसर में झाड़ियों के आसपास रेंगने वाले जीवों और चूहों के घूमने की शिकायत भी आती रही है। हालांकि, ऐसा पहली बार हुआ है, जब सदन के अंदर सांप निकला हो। ये पता नहीं चला है कि सांप किस प्रजाति का था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios