Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: हार-जीत को भी PAK ने बनाया साम्प्रदायिक; पाकिस्तान के मंत्री ने कह दिया इसे इस्लाम की जीत

टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में भारत को पाकिस्तान (India lost to Pakistan) के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस जीत के बाद पाकिस्तान के मंत्री ने जहर उगल दिया।

T20 World Cip 2021, Pakistani minister gave a controversial statement after Team India lost match to Pakistan
Author
New Delhi, First Published Oct 25, 2021, 1:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कहते हैं कि खेल में हार-जीत लगी रहती है। यह और बात है कि भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट मैच होता है, हालात युद्ध जैसे ही होते हैं। हालांकि खेल समाप्त होने के बाद आमतौर पर सरकारें विवादास्पद बयानबाजी से बचती हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। विश्वकप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 29 सालों में पहली हार है। इसके बाद पाकिस्तान सरकार के मंत्री ने एक ऐसा बयान दे दिया, जिसने भारतीय मुसलमानों को भी बेवजह कठघरे में खड़ा कर दिया। 

यह भी पढ़ें-T20 World Cup 2021: भारत की हार में विलेन बने 7 खिलाड़ी, 29 साल में पहली बार पाक से हारी टीम इंडिया

जीत को धर्म से जोड़ दिया
पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद ने भारत के खिलाफ मिली इस जीत को पूरे इस्लाम की जीत करार दिया और दुनियाभरके मुसलमानों को फतह मुबारक कहा। रशीद का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वे कहते सुने गए कि उन्हें अफसोस है कि यह पहला हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मैच था, जो वे कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं देख सके। लेकिन उन्होंने इस्लामाबाद और रावलपिंडी ट्रैफिक पुलिस को हिदायत दी है कि कंटेनर्स हटा दिए जाएं, ताकि कौम इस जश्न को यादगार तरीके से मना सके। रशीद ने कहा कि पाकिस्तान की टीम को और पाकिस्तान की कौम को मुबारक हो। दुनिया के मुसलमान समेत हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे। सारी आलमी इस्लाम को फतह मुबारक हो। पाकिस्तान जिंदाबाद....इस्लाम जिंदाबाद!'

यह भी पढ़ें-T20 WorlCup: कहीं कालीन भईया का डायलॉग तो कहीं विराट की पुरानी फोटो...हार के बाद वायरल हुए ये फनी कमेंट्स

29 साल बाद भारत को मिली पाकिस्तान से हार
पाकिस्तान के खिलाफ 29 सालों में पहली हार है। पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेटों से हराया। 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा कर दिया। पाकिस्तान की जीत के हीरो रहे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान। वहीं, टीम इंडिया की हार के कई कारण रहे।

यह भी पढ़ें-भारत की हार पर कांग्रेस नेता का विवादित ट्वीट, यूजर्स बोले- पाकिस्तान जीता इसके लिए आपको बधाई

पाकिस्तान में ऐसा जश्न सालों बाद देखा गया
भारत के खिलाफ 12 मैचों की हार का सिलसिला रुकने के बाद जैसे पाकिस्तान में ईद-सा जश्न मनाया गया। हजारों क्रिकेटप्रेमी सड़कों पर उतर आए और आतिशबाजी की। कराची में लोगों ने गाड़ियों के हॉर्न बजाकर अपनी खुशी जाहिर की। पाकिस्तान में कई बड़े होटलों में मैच के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई थीं।

यह भी पढ़ें-पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भड़के कोहली, कहा- क्या रोहित शर्मा को बाहर कर दूं?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने किया tweet
पाकिस्तान की जीत के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने tweet किया और पाकिस्तानी टीम का बधाई दी। उन्होंने बाबर खान, रिजवान और शाहीद शाह आफरीदी की सराहना करते हुए कहा कि देश को उन पर नाज है। इस दौरान पाकिस्तान में कई जगह खुशी में हवाई फायरिंग के भी समाचार हैं। इस दौरान कई जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios