Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूएई में मोदी ने दुकान से खरीदी मिठाई- कार्ड से किया पेमेंट, बहरीन के श्रीनाथ मंदिर में चढ़ाएंगे प्रसाद

तीन देशों की यात्रा पर पीएम मोदी ने दूसरे चरण के यात्रा में यूएई पहुंचे। जहां क्राउन प्रिंस ने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से पीएम मोदी 'ऑर्डर ऑफ जायद' सम्मानित किया। इस दौरान दोनों देशों में आपसी संबंधों से जुड़े कई मसलों पर बात हुई। पीएम ने अपनी यूएई यात्रा के दौरान रुपे कार्ड भी लॉन्च किया।

UAE, Modi bought sweets from shop - paid by card, Prasad will tomorrow offer Srinath temple in Bahrain
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Aug 24, 2019, 4:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अबूधाबी. तीन देशों की यात्रा पर पीएम मोदी शनिवार को बहरीन पहुंचे। उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद रहे। यहां से वे फ्रांस जाएंगे। जहां वे जी-7 समिट में हिस्सा लेंगे। इससे पहले वे यूएई पहुंचे। जहां क्राउन प्रिंस ने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से पीएम मोदी 'ऑर्डर ऑफ जायद' सम्मानित किया। इस दौरान दोनों देशों में आपसी संबंधों से जुड़े कई मसलों पर बात हुई। पीएम ने अपनी यूएई यात्रा के दौरान रुपे कार्ड भी लॉन्च किया। उन्होंने रुपे कार्ड की मदद से इंडियन मिठाईयां खरीदी। ये फोटो पीएमो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। यह मिठाईयां रविवार को पीएम बहरीन में श्रीनाथजी के मंदिर में प्रसाद के तौर पर चढ़ाएंगे। 

इससे पहले पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा- इसको लेकर मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह सम्मान दोनों देशों के बीच बढ़ती भागदारी का सबूत है।  यह मेरा नहीं भारत की 1.3 अरब लोगों का सम्मान है। यह दोनों देशों के बीच सुरक्षा, शांति और समृद्धि के लिए द्विपक्षीय रिश्तों की मजबूती को दिखाता है। 

बहरीन यात्रा भी महत्वपूर्ण
यूएई के बाद पीएम मोदी अपनी यात्रा के तीसरे चरण में बहरीन पहुंचे। वे इस देश में जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। बहरीन यात्रा प्रधानमंत्री मोदी के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बहरीन के बाद पीएम मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने दोबारा फ्रांस रवाना होंगे। यहां वे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios