Asianet News HindiAsianet News Hindi

चीन पर बरसे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, कहा- कोरोना महामारी से दुनिया में तबाही का जिम्मेदार है चीन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए उसे दुनिया में कोरोना महामारी फैलाने का जिम्मेदार बताया है। संयुक्त राष्ट्र की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना महामारी फैलाने का जिम्मेदार सिर्फ चीन है।

US President Trump said China is responsible for the destruction of the world due to Corona epidemic kpl
Author
Washington D.C., First Published Sep 22, 2020, 10:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर निशाना साधते हुए उसे दुनिया में कोरोना महामारी फैलाने का जिम्मेदार बताया है। संयुक्त राष्ट्र की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना महामारी फैलाने का जिम्मेदार सिर्फ चीन है। बीजिंग के साथ पहले से जारी तल्ख सबंधों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर बड़ा हमला बोलते हुए मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र से भी अनुरोध किया है कि दुनियाभर में इस महामारी को छोड़ने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया जाए।

वैश्विक नेताओं को संयुक्त राष्ट्र की पहले वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन पर यह झूठा ऐलान करने का आरोप लगाया कि इससे मानव से मानव में सार्स-कोव-2 का संक्रमण नहीं होता है। उन्होंने यह भी कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन को वर्चुअली चीन के द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

नवंबर में अमेरिका में होने है राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 
75वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “जैसा कि हम एक उज्ज्वल भविष्य चाह रहे हैं, हमें उस राष्ट्र चीन को जवाबदेह ठहराना चाहिए, जिसने दुनियाभर में इस महामारी को फैलाया।” ट्रम्प कोरोना वायरस वैश्विक महामारी, अमेरिका एवं चीन के बीच तनावपूर्ण संबंधों और उत्तर कोरिया एवं ईरान के खतरों की समस्या से ऐसे समय में घिरे हुए हैं, जब अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios