Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस कंपनी ने एक साथ 3 नए Electric scooters किए लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 120 KM की रेंज

Darwin EVAT ने  बैटरी संचालित 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) D5, D7 और  D14 लॉन्च किए हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित हुए एक इवेंट में इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्लेयर मैरी कॉम ने लॉन्च किया है। ये सिंगल चार्ज में 120 किमी तक की रेंज देती हैं। 
 

Darwin EVAT launches 3 new electric scooters, 120 KM range in a single charge ola s1 suzuki honda Auto news RPS
Author
Bhopal, First Published Nov 21, 2021, 6:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। देश में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री में शानदार इजाफा देखने को मिला है। पेट्रोल टू व्हीलर खरीदने वाले ग्राहक लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ मुड़े हैं। बाजार में लगातार बढ़ रही डिमांड के मद्देनजर Darwin EVAT ने एक साथ 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। ये  स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 किमी तक की रेंज देते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि इन तीन स्कूटरों को जापानी टेक्नोलॉजी का उपयोग करके बनाया गया है।

Darwin ने लॉन्च किए 3 स्कूटर 
इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली नई कंपनी ने Darwin EVAT का निर्माण किया है। कंपनी ने बैटरी संचालित 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) D5, D7 और  D14 लॉन्च किए हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित हुए एक इवेंट में इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्लेयर मैरी कॉम ने लॉन्च किया है। 

सिंगल चार्ज में देती है जबरदस्त रेंज
Darwin EVAT में रिमूवेबल बैटरी का उपयोग किया गया है, जिसे कभी भी बदला जा सकता है। कंपनी ने इस स्कूटर के लुक पर बहुत शानदार काम किया है। इसका डिजाइन बहुत स्मूथ है। इसमें गोल हैडलैम्प दिया गया है, जो इसके लुक को रिचनेस देता है। ये मोपेड लड़कियों को बेहदपसंद आएगी। इस तीन अलग- अलग मॉडल वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल  सिंगल चार्ज में 70 किमी से लेकर 120 किमी तक की रेंज देते है। 

90 हजार रुपए से कम है Darwin स्कूटरों की कीमत
Darwin EVAT ने अपने तीनों स्कूटरों की कीमत को 90 हजार रुपए से कम है। दिल्ली में इनकी एक्स-शोरूम कीमत 68,000 रुपये से लेकर 86,000 रुपये के मध्य है। Darwin EVAT को स्टार्टअप कंपनी ने तैयार किया है। ये 100 प्रतिशत मेड इन इंडिया स्कूटर हैं । कंपनी ने स्कटूर के उत्पादन के लिए दिल्ली-एनसीआर में 450 करोड़ रुपये की लागत से एक बड़ी फैक्ट्री लगाई है। 

ये भी पढ़ें-
TWO WHEELERS की जमकर हुई SALE, इस कंपनी की बाइक ने लूट लिया बाजार, देखें BEST SELLING गाड़ियां
Xpeng Motors लेकर आ रही G9 SUV, 5 मिनट की चार्जिंग में देगी 200km की रेंज
10 साल पुरानी Diesel car पर नहीं लगेगी रोक, बस करवाना होगा ये काम, Transport minister ने दिए
Cheap Cars In India : ये हैं देश की सबसे सस्ती कारें, कम कीमत में मिलते हैं Special Features, देखें
Apple की कार radar technology पर दौड़ेगी सड़क पर, कार में नहीं होगी ड्राइविंग सीट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios