Asianet News HindiAsianet News Hindi

Diwali 2021 : ऑल-न्यू सिलेरियो की बुकिंग शुरू, देखें पहले से कितनी बदल गई ये शानदार कार

सिलेरियो कार को 11,000 रुपए जमा करके बुक किया जा सकता है।  इस शानदार गाड़ी में कई सारे शानदार फीचर्स ऐड किए गए हैं। इसका बाहरी लुक बदला गया है। वहीं इंटीरियर में भी काफी चेंजेस किए गए हैं। 
 

Diwali 2021  Book all new Celerio for 11 thousand rupees, See new features
Author
Bhopal, First Published Nov 2, 2021, 8:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क । देश में मारुति सुजुकी की कारें सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं। मारूति की कारें कम मेंटेनेस और सस्ती होने की वजह से भारत में बहुत पसंद की जाती हैं। मीडियम रेंज की कारों में मारूति की सिलेरियो की मांग बहुत ज्यादा है। कंपनी ने इस कार में काफी कुछ बदलाव किया है।  मारुति सुजुकी की न्यू सिलेरियो 2021 बाजार में बिक्री के लिए तैयार है। कंपनी ने आज इसका औपचारिक ऐलान कर दिया है। कंपनी ने सिलेरियो के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। वहीं जल्द  ही कार भारत की सड़को पर फर्राटे भरती नजर आएगी।

 11,000 रुपए देकर कराएं बुक  
इस शानदार गाड़ी को 11,000 रुपए जमा करके बुक किया जा सकता है।  सिलेरियो कार में कई सारे शानदार फीचर्स ऐड किए गए हैं। इसका एक्सटीरियर लुक बदला गया है। वहीं इंटीरियर में भी काफी शानदार चेंजेस किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक नई सेलेरियो को कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर रेडी किया जा रहा है। बता दें कि मारूति की स्विफ्ट, सियाज, बलेनो, एस-प्रेसो जैसे मॉडल्स भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित किए गए हैं। यह प्लेटफॉर्म कार को शानदार परफॉर्मेंस, सुरक्षा और माइलेज देता है।

मारूति ने इस साल लॉन्च नहीं की कोई नई गाड़ी
कोरोना संकट और चिप की कमी के चलते मारुति कंपनी की इस साल की लॉन्च होने वाली पहली कार है। लॉंचिंग के दौरान मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड में मार्केटिंग और सेल्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि  हमें पूरा भरोसा है कि  ऑल-न्यू सिलेरियो एक बार फिर कॉम्पैक्ट सेगमेंट में सेल को बढ़ाने में मदद करेगी।

सिलेरियो का इंजन
मारुति कंपनी की दी गई जानकारी के मुताबिक  नई सिलेरियो में नेक्स्ट जनरेशन के K-सीरीज डुअल-जेट, डुअल VVT इंजन पर आधारित होगी । वहीं  सिलेरियो के नए एडीशन में माइलेज बढ़ाने के लिए स्टार्ट-स्टॉप फीचर दिया गया है। कंपनी ने फिलहाल इस कार के  पावर और टॉर्क की जानकारी शेयर नहीं की है। 

डिजाइन को किया गया है अपडेट
मारुति सिलेरियो डिजाइन जो बदलाव किए गए हैं, उसके मुताबिक सिलेरियो के फ्रंट पर एक नई ग्रिल दी गई है। इसमें क्रोम एक्सेंट दिया गया है। येबदलाव इसके लुक को बहुत रिच बनाता है। ऑल-न्यू सिलेरियो  कार में हेड लाइट डिजाइन को भी अपडेट किया गया है । वहीं  बॉडी कैरेक्टर लाइन्स को ऐड किया गया है। यदि इस कार ओवरऑल प्रोफाइल देखा जाए तो सिलेरियो अब पहले से ज्यादा राउंड शेप की हो गई है। 
ये भी पढ़ें- 
ट्रेनों का टाइम टेबिल समेत आज से बदल गए कई नियम, नवंबर में निवेशकों के लिए होगा बड़ा मौका
Diwali 2021 : महंगाई का फूटा बम, LPG कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 264 रुपए महंगा, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े
Diwali 2021: हरियाणा में भी पटाखों पर लगा प्रतिबंध, दिवाली सहित इन पर्वों पर बिकेंगे सिर्फ ग्रीन पटाखे
Bitcoin के बाद इस Cryptocurrency ने बनाया नया रिकॉर्ड, अमिताभ बच्चन ने की NFT में

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios