ऑटो डेस्क। कोरोना वायरस महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन में बाइक और दूसरे वाहनों की बिक्री में भारी कमी आ गई। अब इनकी बिक्री में तेजी लाने के लिए कंपनियां कई तरह की स्कीम ला रही हैं। रॉयल एनफील्ड बुलेट की खरीददारी बढ़ सके, इसके लिए इसकी ईमआई की दरों में कमी की गई है। अब कस्टमर रॉयल एनफील्ड बुलेट 15 हजार रुपए डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं, वहीं रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के लिए 20 हजार रुपए डाउन पेमेंट करना होगा। इसके साथ ही तीन महीने के लिए कम ईमएमआई का भुगतान करना होगा।

कंपनी ने बढ़ाई है कीमतें
रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की शरुआती कीमत 1.22 लाख रुपए है। वहीं, क्लासिक 350 की शुरुआती कीमत 1.59 लाख रुपए है। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने इन बाइक्स के कई मॉडलों की कीमतें बढ़ाई हैं। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 350 BS6 के सिंगल-चैनल, चेस्टनट रेड, एश, मर्सरी सिल्वर, रेडिच्च रेड की कीमतें अब 2,754 रुपए बढ़ कर 1,59,851 रुपए हो गई है, जबकि पहले 1,57,097 रुपए थी। वहीं,  क्लासिक 350 डुअल-चैनल और क्लासिक ब्लैक की कीमत 2,755 रुपए से बढ़ कर 1,67,780  रुपए कर दी गई है। पहले इनकी कीमत 1,65,025 रुपए थी। क्लासिक 350 डुअल-चैनल और गनमेटल ग्रे की कीमत सबसे ज्यादा बढ़ी है। यह 11,536 रुपए बढ़कर 1,81,327 रुपए हो गई है, जबकि पहले यह 1,69,791 रुपए थी। 

फाइनेंस स्कीम से बढ़ सकती है बिक्री
रॉयल एनफील्ड ने अप्रैल महीने में सिर्फ 91 यूनिट्स की ही बिक्री की है। लेकिन फाइनेंस स्कीम से कंपनी को बाइक की सेल बढ़ाने में मदद मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने अपनी एक फैक्ट्री में प्रोडक्शन शुरू कर दिया है और बाकी की दोनों फैक्ट्रियों में भी जल्दी प्रोडक्शन शुरू कर सकती है। लॉकडाउन में कंपनी ने होम टेस्ट राइड जैसी फैसिलिटी की पेशकश की थी।

120 शोरूम में शुरू हो रहा काम
लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद अब कंपनी के 120 शो रूम में काम शुरू हो रहा है। रॉयल एनफील्ड जल्दी ही 300 डीलरशिप बनाने का लक्ष्य पूरा करना चाहती है, ताकि कस्टमर्स को एक्सेसिबिलिटी की समस्या नहीं हो। बता दें कि कंपनी ने मौजूदा हालात को देखते हुए वारंटी और फ्री सर्विस की वैलिटिडी दो महीने के लिए पहले ही बढ़ा दी थी। 

अमेरिकी पुलिस के तांडव से लेकर मां की ममता तक...वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें...

नए टीके से 99% खत्म हो जाएगा खत्म कोरोना वायरस

भारत को बर्बाद करने पाकिस्तान यूं बनाता है साजिश, रोंगटे खड़ने वाला खुलासा

जाते-जाते भी सलमान से दोस्ती निभा गए वाजिद खान

IAS बनना है तो ऐसे करें तैयारी, एक अटेम्प्ट में निकल जाएगा पेपर

दूसरे के बच्चों को छाती से चिपका दूध पिलाती दिखी बिल्ली

अमेरिकी पुलिस का कहरः लड़का हो या लड़की, सीधे चढ़ा दे रहे गाड़ियां, कर रहे जानवरों जैसी पिटाई

शेर और भैंसे की रेयर फाइट का वीडियो आया सामने, दोनों में हुई ऐसी जंग