Asianet News HindiAsianet News Hindi

eBikeGo Rugged ने भी तोड़े बिक्री के रिकॉर्ड ! कंपनी का दावा- एक महीने में हुई 1 लाख बुकिंग

 रग्ड इलेक्ट्रिक बाइक को 1 महीने में एक लाख से ज्यादा लोगों ने बुक किया है। ये बाइक एक बार चार्ज पर 160 किलोमीटर तक का सफर तय करती है, कंपनी का दावा है कि ये सबसे मजबूत e Bike है।

eBikeGo Rugged also breaks sales record, Company claims- 1 lakh bookings done in a month
Author
Bhopal, First Published Oct 25, 2021, 8:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। देश में लगातार इलेक्ट्रिक बाइक का चलन बढ़ा है। पेट्रोल के बढ़ते दामों के चलते अब लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रुख कर रहे हैं। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओपनिंग बुकिंग शानदार रही थी। ओला के मुताबिक, पहले 24 घंटों में उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर की रिकॉर्ड बुकिंग 1,00,000 हुई थी। वहीं ईवी की लिस्ट में एक और गाड़ी तेजी से अपनी जगह बना रही है। eBikeGo Rugged बाइक को दो महीने पहले बाजार में उतारा गया था। इस ई-बाइक कंपनी का दावा है कि उसे अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के लिए एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें- बस एक किलो फ्यूल भरवाएं 250 KM तक नहीं होगी टेंशन, TOYOTA की ये कार है पेट्रोल-डीजल का सबसे बेहतर ऑप्शन !

कंपनी ने सबसे मजबूत चेचिस का किया दावा
कंपनी का दावा है कि उसने बुकिंग के जरिए अब तक 1 करोड़ से ज्यादा की रकम जुटाई है। कंपनी ने ये भी दावा किया है कि  ये गाड़ी सबसे मजबूत इलेक्ट्रिक बाइक में शुमार की जाएगी। ई-बाइक की बॉडी स्टील फ्रेम और क्रैडल चेसिस से बनी है। इसमें 30 लीटर स्टोरेज स्पेस है, इसमें 12 स्मार्ट सेंसर भी लगाए गए हैं। कंपनी ने आगामी माहों में 50,000 बुकिंग का टारगेट रखा है। रग्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार नए कलर ऑप्शन रेड, ब्लू, ब्लैक और रग्ड स्पेशल एडिशन में भी लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें- TVS ने पेश की न्यू लुक में Radeon बाइक, माइलेज ऐसा की नहीं सताएगी पेट्रोल के बढ़ते दाम की चिंता

दो वैरिएंट में की गई है लॉन्च
रग्ड बाइक को भारत में ही बनाया गया है। इस बाइक में  3kW की मोटर दी गई है। इसकी अधिकतम रफ्तार 70 किमी प्रति घंटा है। ई-बाइक की बैटरी को लगभग 3.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि बाइक सिंगल चार्ज पर 160 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।  कंपनी ने इस बाइक के दो वैरिएंट G1 और G1+ लॉन्च किए हैं। 
ये भी पढ़ें- लॉन्च होने वाली है Royal Enfield की 650cc की हैवी क्रूजर बाइक, इसका इंजन, फीचर देखर उड़ जाएंगे होश

रग्ड इलेक्ट्रिक बाइक की देखें प्राइज
भारतीय बाजारों में रग्ड बाइक की शुरुआती कीमत लगभग 85,000 रुपए है, इसका टॉप वेरिएंट 1.05 लाख रुपए है। इलेक्ट्रिक बाइक पर अलग अलग राज्य सरकार की सब्सिडी का ऐलान किया है। इस सब्सिडी के तहत इस बाइक की कीमत कम हो सकती है। बता दें कि पेट्रोल की बढ़ती कीमत की वजह से देश में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति रुझान बढ़ा है। वहीं नई-नई कंपनियां व्हीकल मार्केट में अपने वाहन उतार रही हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios