Asianet News HindiAsianet News Hindi

Huawei ने 28 हजार रुपए से कम में किया LEQI Smart Electric Scooter लॉन्च, एक्सीडेंट से बचाएगी नई Technology

China company Huawei ने LEQI Smart Electric Scooter  लॉन्च किया है। चीन में इसकी कीमत मात्र 375 डॉलर रखी गई है, यानि भारतीय मुद्रा में ये रकम 28 हजार रुपए से कम है। इसमें आगे- पीछे के हिस्से में ऑटोमोटिव-ग्रेड हाई-इलास्टिक वैक्यूम विस्फोट-प्रूफ टायर से लैस किए गए हैं जो एक्सीडेंट के खतरे को कम करते हैं। 

Huawei Launches Cheap LEQI Smart Electric Scooter  New technology used to save from accident, AUTO NEWS RPS
Author
Bhopal, First Published Nov 12, 2021, 5:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। China company Huawei वैसे तो मोबाइल, स्मार्ट वॉच और ऐसे  ही उपकरणों के प्रोडक्शन के लिए जानी जाती है। भारत में भी इस कंपनी के इलेक्ट्रानिक प्रोडक्ट जमकर खरीदे जाते हैं। वहीं इस कंपनी ने अब स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। हुआवेई कंपनी ने HarmonyOS Support वाला LEQI Smart Electric Scooter लॉन्च किया है। gizmo china की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूटर के आगे और पीछे के हिस्से 9-इंच के ऑटोमोटिव-ग्रेड हाई-इलास्टिक वैक्यूम विस्फोट-प्रूफ टायर से लैस किए गए हैं। ये टायर संभावित एक्सीडेंट के खतरे को कम करते हैं। 

एक बार चार्ज करने पर 40 किमी की रेंज
LEQI Smart Electric Scooter  में 630 वॉट हाई-पावर मोटर दी गई है। बिल्ट-इन 10.4 mAh Ternary लिथियम बैटरी, बैटरी पैक में आईपीएक्स 7 waterproof capability है । ये बैटरी एक बार चार्ज  करने पर 40 किमी की रेंज तय करती है। ये Electric Scooter शहर में शॉपिंग, ऑफिस आने-जाने के लिए बेहद मुफीद है। इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड 25 किमी/घंटा है, ये 75 किलो वजन को कैरी कर सकती है।

दिसंबर 2021 में आ जाएगी मार्केट में
स्कूटर के फ्रंट में एलईडी लाइट्स, दोनों तरफ डेकोरेटिव लाइट्स और पीछे की तरफ रेड टेल लाइट्स दिए गए हैं। Huawei ने हाल ही में ऐलान किया था कि वह इस साल 2021 के अंतिम महीनों में आर्कफॉक्स अल्फा एस इलेक्ट्रिक वाहनों के एक छोटे बैच के लिए प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्युशन शुरू करेगी।

28 हजार रुपए से कम में मिलेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर
फिलहाल ये LEQI Smart Electric Scooter  चीन में लॉन्च की गई है। जिसकी कीमत मात्र 375 डॉलर है, usd 375 to  inr 27914 यानि भारतीय मुद्रा से गणना की जाए तो ये रकम 27914 लगभग होती है। भारत में Huawei के आयटम बड़ी संख्या  में खरीदे जाते हैं। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है जिस तरह से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ी है, इसे जल्द से जल्द भारत में भी लॉन्च कर दिया जाए।  

टेक्नालॉजी विकसित करने में खर्च किए 1 अरब डॉलर 
LEQI Smart Electric Scooter ऑटोमेकर BAIC Group की एक यूनिट के साथ एग्रीमेंट कर विकसित किया गया है। इस सस्ती  इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के लिए किए गए रिसर्च में एक अरब डॉलर से अधिक का इंवेस्टमेंट किया गया है। बता दें कि मौजूदा समय में 150 मिलियन से अधिक डिवाइस अब HarmonyOS Support पर विकसित किए जा रहे हैं, ये सबसे तेजी से बढ़ने वाला ओएस बनाता है। नया ईवी हुआवेई के 'HI' system के साथ लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें-
E-Amrit Web Portal : Electric Vehicle पर मिलेगी बड़ी Subsidy ! केंद्र सरकार के इस Portal पर मिलेगी
क्या आपने देखी है Toyota की Avanza 7-सीटर MPV, शानदार फीचर्स और धाकड़ लुक के दीवाने हुए लोग
Two wheelerमें भी आएगा Airbag, देखें कैसे बचाता है Driver और Rider की जान, जींस में एयरबैग का हो चुका
इस बड़ी कंपनी ने लॉन्च किया सबसे सस्ता Electric Scooter ! बुक करने के साथ मिल जाएगा Discount Offer

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios