Asianet News HindiAsianet News Hindi

माइक्रो SUV Tata Punch लॉन्च, सेफ्टी में फाइव स्टार रेटिंग, शानदार गाड़ी के लिए चुकानी होगी बस इतनी कीमत

Tata Punch माइक्रो SUV को लॉन्च हो गई है। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार था। टाटा पंच को 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है, इस गाड़ी की बुकिंग पहले ही शुरु कर दी गई थी,  देखें इस गाड़ी में ऐसा क्या खास है कि इसकी डिमांड इस समय सबसे ज्यादा है...

Micro SUV Tata Punch Launch  Five star rating in safety   You can get a great car for just such a price
Author
Bhopal, First Published Oct 18, 2021, 11:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क।  टाटा मोटर्स ने भारत में TATA Punch माइक्रो SUV को लॉन्च कर दिया है। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। टाटा पंच को 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। वहीं टाटा पंच एएमटी वेरियंट में ट्रैक्शन प्रो मोड का फीचर दिया गया है, ये फीचर कीचड़ भरे रास्ते से भी कार को निकाल सकता है। Tata punch कार को सेफ्टी के मामले में फाइव स्टार, तो चाइल्ड सेफ्टी में 4 स्टार रेटिंग दी गई है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू होती हैं। हालांकि  कंपनी बाद में कीमतों में बढोतरी करेगी। TATA Punch के बेस Pure वेरिएंट के लिए कीमत 5.49 लाख (एक्स शोरूम) तय की गई है, जो टॉप वैरिएंट Creative के लिए 8.49 लाख (एक्स शोरूम) तक जाती है।

टाटा पंच में मिलता है दमदार इंजन
टाटा मोटर्स ने अपनी इस एसयूवी में 1.2 लीटर का रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन दिया है, ये 85 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल सिस्टम और फाइव स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है। टाटा पंच का ये इंजन Dynapro Technology के साथ आता है, बता दें कि इस तकनीक से इंजन कम ईधन खाता है।  टाटा पंच में सिटी और इको ड्राइव मोड का ऑप्शन दिया गया है।  इस कार में ड्राइव करते समय आपको सस्पेंशन का अहसास नहीं होगा।
 

टाटा पंच देती है शानदार माइलेज
टाटा का दावा है कि टाटा पंच मैनुअल टांसमिशन में 18.97 kmpl और ऑटोमैटिक में 18.82 kmpl माइलेज देने में सक्षम है। टाटा पंच अपने सेंगमेंट की कारों को माइलेज के मुकाबले में कड़ी टक्कर दे सकती है।  

Tata Punch में मिलते हैं शानदार फीचर्स
Tata Punch में एसयूवी की तर्ज पर फीचर्स दिए गए हैं, इसमें हाई ग्राउंड क्लियरेंस, कमांडिंग ड्राइव पोजिशन, इसमें बैठने वाले सभी सवारियों के लिए शनदार स्पेस और हाई-एंड फीचर्स दिए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 193mm है जो हैचबैक कारों में आमतौर पर 170mm तक होता है। वहीं इसमें 16 इंच के डायमंड-कट व्हील हैं जो इसकी ड्राइव को बेहतरीन बनाते हैं। Tata Punch में एक कॉम्पैक्ट केबिन है, इसमें दरवाजे 90 डिग्री पर खुलते हैं। 

TATA Punch 4 वेरिएंट में लॉन्च की गई
टाटा पंच ने इस शानदार छोटी एसयूवी कार की कीमत पर से पर्दा उठा दिया है। इस कार की कीमत 5.49 लाख रुपए  है।   यह कार सेवन कलर्स  में उपलब्ध होंगी। टाटा पंच कार को 21 हजार रुपये देकर बुक किया जा सकता है।  टाटा मोटर्स ने Pure, Adventure, Accomplished और Creative वेरिएंट में टाटा पंच को लॉन्च किया है।  Tata Punch  Pure की शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये है, जबकि टॉप वेरिेएंट Tata Punch Creative की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये है।  

कीचड़ में नहीं फंसेगी कार
टाटा पंच एएमटी वेरियंट में ट्रैक्शन प्रो मोड का फीचर दिया गया है, ये फीचर कीचड़ भरे रास्ते से भी कार को निकाल सकता है। टाटा पंच कार में बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है, ये 187 एमएम का है। टाटा पंच कार के दरवाजे  90 डिग्री तक ओपन हो सकते हैं।

TATA Punch माइक्रो SUV  में एंटरटेनमेंट का फुल इंतजाम 
टाटा पंच में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, दिया गया है। वहीं इश शानदार कार में फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग, आईआरए कनेक्टेड फीचर पैक भी दिए गए हैं, ये आपके मनोरंजन के लिए दिए गए हैं।

टाटा पंच को मिली फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग
टाटा मोटर्स ने अपनी नई कार लॉन्चिंग के साथ ही टाटा पंच कार सबसे ज्यादा चर्चा में है। इस कार ने एक और उपलब्धि हासिल की है। Tata punch कार को सेफ्टी के मामले में फाइव स्टार रेटिंग मिली है, वहीं चाइल्ड सेफ्टी में इस कार को 4 रेटिंग दी गई है। ग्लोबल एजेंसी एनकैप (NCAP -New Car Assessment Program) ने कार क्रेसिंग रेटिंग में सेफ्टी पर टाटा पंच को 17 में से 16.45 अंक दिए हैं, वहीं चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी के लिहाज से इस एसयूवी कार को  49 में से 40.89 प्वाइंट मिले हैं।

सबसे सेफ है टाटा पंच

देश में कार सेफ्टी के लेकर सरकार लगातार ऑटोमोबाइल कंपनियों को आगाह कर रही है, वहीं कंपनियां भी  इस दिशा में लगातार प्रयास कर रही हैं। टाटा की गाड़ियां सेफ्टी के हिसाब से देश में सुरक्षित कारें मानी जाती हैं। वहीं  Tata punch कार  सेफ्टी के लिहाज से सभी मानकों पर खरी उतरी है।

ये भी पढ़ें- Mahindra Xuv 700 ने मचाया तहलका, 57 मिनट में बिक गईं सभी गाड़ियां ! अगली बुकिंग के लिए करना
ये भी पढ़ें- Hero की Xtreme 160R Stealth करेगी हवा से बातें, बस इतनी कीमत में दमदार इंजन के साथ मिल रहे
ये भी पढ़ें- पेट्रोल- डीजल की कीमतों में भारी इजाफा, यहां 116.44 रुपये प्रति लीटर बिक रहा पेट्रोल, फिलहाल नहीं
ये भी पढ़ें-फ्री में Tata Nexon जीतने का मौका ! TATA की 150वीं एनीवर्सरी के वायरल मैसेज का क्या है सच
ये भी पढ़ें- जल्द अपडेट करा लें ड्राइविंग लायसेंस समेत RTO दस्तावेज, इस तारीख के बाद बन जाएगा रद्दी कागज !

 ये भी पढ़ें- भारत की सड़कों पर नहीं दौड़ेगी मेड इन चायना टेस्ला कार, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कंपनी को दिया बड़ा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios