Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ola Electric Scooter के परचेज ऑर्डर की फिर बढ़ी डेट, अब करना होगा इतना इंतजार

ओला के मुताबिक जो ग्राहक Electric Scooter को 499 रुपए में बुक कर चुके हैं। वे 16 दिसंबर से परचेज ऑर्डर दे सकते हैं। इस समय फाइनल पेमेंट विंडो ओपन हुई है और 10 नवंबर को टेस्ट राइड शुरू होने के बाद इसका भुगतान किया जा  सकता है।

Ola Electric Scooter Purchase Order Extended Again now have to wait so long
Author
Bhopal, First Published Nov 1, 2021, 6:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। Ola Electric Scooter S1 खरीदने लिए कस्टमर को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस EV की डिलीवरी अब16 दिसंबर के बाद ही संभव है। ओला कंपनी ( Ola ) ने नए ग्राहकों के के लिए बिक्री शुरु करने के समय को बढ़ा दिया है। इससे पहले कंपनी ने  कहा था कि reservers से नए ऑर्डर के लिए बिक्री 1 नवंबर से शुरू होगी। ओला का कहना है कि खरीदी और डिलीवरी के बीच वेटिंग पीरियड को कम करने और मौजूदा बुकिंग को प्राथमिकता देने के लिए इस प्रोसेस को फॉलो कर रहे हैं।

16 दिसंबर से दे सकते हैं परचेज ऑर्डर 
ओला ने कहा है कि जो कस्टमर इस ईवी को शुरुआती दौर में 499 रुपए में बुक कर चुके हैं। वे 16 दिसंबर से परचेज ऑर्डर दे सकते हैं। वर्तमान में आर्डर के लिए फाइनल पेमेंट विंडो ओपन हुई है और 10 नवंबर को टेस्ट राइड शुरू होने के बाद इसका भुगतान किया जा  सकता है।  बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च होते ग्राहक इस पर टूट  पड़े थे। बाद में कंपनी को इसकी बुकिंग बंद  करनी पड़ी थी।

24 अक्टूबर को किया था हाइपरचार्जर लॉन्च
इससे पहले 24 अक्टूबर को ओला ने इलेक्ट्रिक एस1 स्कूटर को चार्ज करने के लिए अपना पहला हाइपरचार्जर लॉन्च कर किया थाहै। Ola Electric Scooter  कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर येलो एस1 ई-स्कूटर की तस्वीरें हाइपरचार्जर से चार्ज करते हुए शेयर की थी। वहीं Ola Electric Scooter ने अपने ग्राहकों को S1  और एस 1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड देने का ऐलान किया था। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की आप 10 नवंबर से टेस्ट राइड ले सकते हैं। यदि कोई ग्राहक टेस्ट ड्राइव के बाद संतुष्ट नहीं होता है तो वो बुकिंग रद्द कर सकता है। ग्राहक को बुकिंग अमाउंट रिफंड किया जाएगा।

सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर की दूरी तय करेगा
कंपनी की दी गई जानकारी के मुताबिक यह अपने सेगमेंट में बेस्ट अंडर सीट स्टोरेज वाला स्कूटर होगा। यह ऐप से खुल सकेगा और एक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। इसकी टॉप स्पीड 80 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। कहा जा रहा है कि ओला का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर इन मार्केट में एथर 450X और टीवीएस आई क्यूब को टक्कर देगा।

400 शहरों में लगाए जाएंगे 100,000 से अधिक चार्जिंग प्वाइंट
24 अक्टूबर के अपने ट्वीट में भाविश अग्रवाल ने लिखा था कि, "पहला @OlaElectric हाइपरचार्जर लाइव हो गया... मॉर्निंग ट्रिप के बाद मेरे S1 को चार्ज करना।" ओला ने पहले ऐलान किया था कि वह अपने 'हाइपरचार्जर' सेटअप के तहत अपने ग्राहकों के लिए चार्जिंग सपोर्ट स्थापित करेगी। देश के 400 शहरों में 100,000 से अधिक जगहों पर चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड
ओला एस1 प्रो 3 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ता है और 115 किमी प्रति घंटे की स्पीड देती है।  इसमें 3.97kWh का बैटरी बैकअप है, इसमें तीन राइडिंग मोड हैं - नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिये गए हैं। टॉप-एंड S1 Pro को 10 कलर ऑप्शन और तीन अतिरिक्त फीचर्स - हिल होल्ड सिस्टम क्रूज़ कंट्रोल और वॉयस असिस्टेंट में के साथ खरीदा जा सकता है। S1 प्रो सिंगल चार्ज पर लगभग 180 किलोमीटर चलता है।  S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.30 लाख रुपये तय की गई है, इस स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटे की है। वहीं Ola Electric Scooter S1 मॉडल सिंगल चार्ज पर लगभग 120 किमी की सर्विस देता हैं, इस स्कूटर की कीमत 1लाख रुपए है।  

ये भी पढ़ें- 
ट्रेनों का टाइम टेबिल समेत आज से बदल गए कई नियम, नवंबर में निवेशकों के लिए होगा बड़ा मौका
Diwali 2021 : महंगाई का फूटा बम, LPG कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 264 रुपए महंगा, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े
Diwali 2021: हरियाणा में भी पटाखों पर लगा प्रतिबंध, दिवाली सहित इन पर्वों पर बिकेंगे सिर्फ ग्रीन पटाखे
Bitcoin के बाद इस Cryptocurrency ने बनाया नया रिकॉर्ड, अमिताभ बच्चन ने की NFT में

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios