Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंतजार हुआ खत्म: इस दिन मार्केट में आएगी TATA की ये धांसू कार, सिंगल चार्ज में 350KM चलने का दावा

नई Tata Tigor EV को आधिकारिक तौर पर 31 अगस्त को देश में लॉन्च किया जाएगा। माइलेज से लेकर फीचर्स तक में ये कार अन्य गाड़ियों की तुलना में काफी आगे है। 

Tata Tigor EV will be launched on August 31,know about it features and expected price
Author
Mumbai, First Published Aug 26, 2021, 12:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क : इंडिया में जब भी मजबूत और सस्ती गाड़ियों की बात की जाती है, तो ग्राहकों की पसंद टाटा की गाड़ियां (Tata Motors) होती हैं। ये एक ट्रस्टेड और काफी पॉपुलर ब्रांड है। टाटा कंपनी लगभग हर तरह की कारें बनाती है। अब कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी कई गाड़िया लॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में नई टाटा टिगोर ईवी को आधिकारिक तौर पर 31 अगस्त को देश में लॉन्च किया जाएगा। इलेक्ट्रिक गाड़ियों के मार्केट में ये गाड़ी नया बूम लेकर आएगी। आइए आपको बताते हैं, इस कार की खासियत और कीमत के बारे में...

माइलेज में सबसे आगे
कंपनी का दावा है, कि नई टाटा टिगोर (New Tata Tigor EV) एक बार फुल चार्ज करने पर 350 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। बता दें कि, अभी इतना माइलेज बाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में नहीं है। जिपट्रॉन तकनीक के साथ ये कार पहले की तुलना में ड्राइव करने में ज्यादा अच्छा एक्सपीरियंस देती है। IP67 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक Tigor EV को 73.75 hp की पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क देने में मदद करता है। दावा किया जा रहा है कि यह 5.7 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

एक्सटीरियर में हुआ ये बदलाव
नई टिगोर ईवी में पिछले मॉडल से अलग करने के लिए कई स्टाइल अपडेट किए गए है। वास्तव में, इसकी डिजाइन अब अल्ट्रोज और टियागो की तरह की गई है। जिसमें फ्रंट ग्रिल और बम्पर, पहियों पर नीले रंग की पट्टी और अन्य फीचर्स शामिल है।

बैटरी और कीमत
टाटा कंपनी का दावा है, कि फास्ट चार्जिंग से कार को महज 1 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगा। वहीं घर पर चार्ज होने में इसे 8.5 घंटे लगेंगे। इसकी बैटरी पर 8 साल और 1,60,000 km तक चलने की गारंटी मिलेगी। इस कार को 10-12 लाख रुपये की रेंज में पेश किया जा सकता है। बता दें कि टाटा मोटर्स इससे पहले नेक्सॉन का ईवी मॉडल पेश कर चुकी है। 

ये भी पढ़ें- 2,999 रुपये की EMI में खरीद सकते हैं Ola E-scooters, कंपनी ने लोन के लिए इन बैंकों से किया एग्रीमेंट

साउथ के इस सुपरस्टार ने खरीदी लैम्बोर्गिनी कार, कीमत इतनी कि बन जाएं भेजा फ्राई जैसी 5 फिल्में

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios