Asianet News Hindi

तेजस्वी यादव रोज whatsapp से करेंगे 10 चुनावी जन सभाओं को संबोधित, RJD ने बनाया बूथ स्तर पर ग्रुप

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को अलग-अलग समय पर पार्टी के अलग-अलग वर्ग के नेताओं के साथ बैठक की थी। अति पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और अल्संख्यक नेताओं की बैठक राबड़ी आवास पर तीन शिफ्ट में हुई। नेता प्रतिपक्ष ने बैठक में सभी वर्ग के नेताओं से फीडबैक लिया और उन्हें काम की जिम्मेवारी दी। 
 

Bihar election 2020: RJD formed whatsapp group at booth level, to address 10 meetings daily from Patna ASA
Author
Bihar, First Published Sep 6, 2020, 5:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (Bihar,) ।  बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दल जुट गए हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी अब वर्चुअल सभाओं की तैयारी भी लगभग पूरी कर ली है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव रोज किसी न किसी इलाके के लोगों से वर्चुअल संवाद करते हैं, लेकिन इस संवाद में जुड़ने वालों की संख्या बहुत कम होती है। जिसे देखते हुए पार्टी ने बूथ स्तर तक वाट्सएप ग्रुप बना लिया है। जिसके माध्यम से रोज 10 सभा करने की तैयारी है। 

राजद के पास हैं सबसे अधिक बूथ एजेंट
बड़े बूथों के वाट्सएप ग्रुप में 35 और छोटे बूथों पर 13 से 20 लोग जुड़े हैं। ऐसे भी राजद ने सबसे अधिक बूथ लेबल एजेंट बनाए हैं, यह चुनाव आयोग भी स्वीकार कर चुका है। पार्टी ने एजेंसी  से सर्वे भी करा लिया है। दूसरी राजनीतिक दलों की रणनीति का पता लगाने के लिए उसने अलग से एजेंसी हायर की है। उसकी काट के लिए रणनीति बनाने को अलग से। एजेंसी ने संभावित उम्मीदवारों का सर्वे कर सूची पार्टी को सौंप दी है। 

नेताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को अलग-अलग समय पर पार्टी के अलग-अलग वर्ग के नेताओं के साथ बैठक की थी। अति पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और अल्संख्यक नेताओं की बैठक राबड़ी आवास पर तीन शिफ्ट में हुई। नेता प्रतिपक्ष ने बैठक में सभी वर्ग के नेताओं से फीडबैक लिया और उन्हें काम की जिम्मेवारी दी।  साथ ही होर्डिंग भी लगवानी शुरू कर दिया है।

ये भी है तैयारी
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी वर्ग में विभिन्न जातियों के नेताओं की टोली बनाकर हर जिले में भेजा जाएगा। लालू प्रसाद ने किस प्रकार अति पिछड़ों को आवाज दिया, इसकी जानकारी नई पीढ़ी को देंगे। हर जिले में संवाददाता सम्मेलन कर लालू प्रसाद के विचारों को और जदयू के शासनकाल में अति पिछड़ा वर्ग की परेशानियों की जानकारी देंगे। उन्होंने दूसरे वर्ग के नेताओं की बैठक में भी इन बातों को दोहराया। साथ ही कहा कि सभी नेता अपने वर्ग के लोगों के बीच राजद की सोच और अपने एजेन्डे के बारे में जानकारी देंगे। पार्टी की भविष्य की योजनाओं से भी उन्हें अवगत कराएंगे।

सरकारी बनीं तो देंगे गरीबों को फ्लैट
जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने कहा है कि हमारी सरकार में आती है तो हर गरीब परिवार को वन बीएचके का फ्लैट देंगे। गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों के किसी भी बच्चे को मजदूरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सभी को अच्छे स्कूल में शिक्षा मिलेगी और उनके लिए हॉस्टल की भी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर एनडीए और महागठबंधन दलितों का भला चाहता है तो किसी दलित को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios