Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार उपचुनाव : लंबे अर्से बाद चुनावी मंच पर दिखे लालू प्रसाद यादव, तेवर वही, अंदाज भी पुराना..

लालू यादव ने कहा कि तब नीतीश कुमार ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाऊंगा लेकिन बीजेपी में नहीं जाऊंगा, लेकिन क्या हुआ? अब वह बीजेपी के साथ सरकार में हैं। नीतीश कुमार किसी के नहीं हैं।

bihar by-elections, lalu yadav campaign in tarapur and kusheshwarsthan, attack on CM Nitish Kumar
Author
Patna, First Published Oct 27, 2021, 2:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटनाः बिहार (bihar) की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। चुनावी प्रचार के लिए RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) भी दिल्ली से बिहार पहुंच चुके हैं। लालू प्रसाद एक  लंबे अर्से के बाद चुनावी मंच पर नजर आए लेकिन उनका अंदाज और तेवर वही पुराना दिखा। उन्होंने चुन-चुनकर विपक्ष पर निशाना साधा। उनके निशाने पर सबसे ज्यादा कोई रहा तो वह हैं राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनकी सरकार।

लालू यादव ने क्या कहा
तारापुर में रैली को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को आपने जिताया, बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया था लेकिन नीतीश कुमार ने बेईमानी करके उनको हटा दिया। मैं जेल में था, बाहर रहता तो उनकी हिम्मत नहीं थी। लालू यादव ने कहा कि तब नीतीश कुमार ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाऊंगा लेकिन बीजेपी में नहीं जाऊंगा, लेकिन क्या हुआ? अब वह बीजेपी के साथ सरकार में हैं। नीतीश ने कहा था कि जो पार्टी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देगी, वह उसके साथ चले जाएंगे। बीजेपी ने साथ आने के बाद भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया गया।

इसे भी पढ़ें-Punjab: कैप्टन का खुला चैलेंज- सिद्दू के खिलाफ लड़ूंगा चुनाव, वे जहां से लड़ेंगे, मैं खुद टक्कर दूंगा

तुम खुद ही मर जाओगे..
नीतीश कुमार के गोली वाले बयान पर लालू प्रसाद यादव ने पलटवार किया और कहा कि नीतीश हम क्यों तुमको गोली मारेंगे, तुम खुद ही मर जाओगे। 
बता दें कि मंगलवार को नीतीश कुमार ने कहा था कि लालू यादव सिर्फ उन्हें गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते। इसके आगे लालू यादव ने कहा कि बिहार में दारूबंदी लागू हुई लेकिन फिर चूहे दारू पी जाते थे। 

बीजेपी पर हमला
लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के आगे हार नहीं माननी है। बीजेपी (bjp) से उन्होंने कभी समझौता नहीं किया। बीजेपी के राज में रेल, जहाज सबकुछ बिक गया। मोदी ने कहा था कि सबको 15 लाख रुपये देंगे, सबने खाता खुलवा लिया था। उन्होंने कहा कि लोगों को नौकरी नहीं मिल रही। लेकिन केंद्र सरकार को इससे कुछ लेना देना नहीं। 

लालू यादव की सभा
लालू यादव तय कार्यक्रम के अनुसार मुंगेर जिले के तारापुर विधानसभा क्षेत्र के ईदगाह मैदान में पहली सभा की। यहां से वे कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट के लिए दरभंगा के झाझरा हाई स्कूल के मैदान में होने वाली सभा के लिए निकल गए। बता दें कि करीब तीन साल के बाद लालू यादव पटना लौटे हैं और एक बार फिर वो पुराने अंदाज में दिख रहे हैं। RJD ने तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वर स्थान से गणेश भारती को टिकट दिया है।

इसे भी पढ़ें-बिहार में बयानबाजी तेज, सीएम नीतीश कुमार का लालू यादव पर बड़ा हमला, कहा - चाहें तो मुझे गोली मरवा दें..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios