Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ranji Trophy के लिए बिहार की टीम में चार बदलाव, आदित्य वर्मा के पुत्र लखन को भी मिला मौका

रणजी ट्रॉफी के लिए बिहार की टीम का चयन कर लिया गया है। टीम से चार खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। टीम में शामिल चार नए खिलाड़ियों में एक आदित्य वर्मा के पुत्र लखन राजा भी शामिल हैं। 
 

bihar cricket team selected for next two ranji match, lakhan raja is in team
Author
Patna, First Published Dec 31, 2019, 3:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। भारतीय घरेलू क्रिकेट के प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी के अगले दो मैचों के लिए बिहार की टीम का ऐलान कर दिया गया है। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के वरीय चयन समिति के द्वारा चुनी गई टीम में चार नए खिलाड़ियों को जगह दी गयी है। बिहार अंडर 23 टीम से शब्बीर खान को रणजी टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा अभिजीत साकेत, लखन राजा और यशश्वी रिषभ को टीम में शामिल किया गया है। रणजी ट्रॉफी 2020 में बिहार की टीम ने अबतक तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को एक में हार मिली है। जबकि दो मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए है। 

तीस जनवरी से पटना में मिजोरम से मुकाबला
टूर्नामेंट का बिहार का अगला मैच तीन जनवरी से पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में मिजोरम से होना है। इस मैच से पहले चुने गए सभी 15 खिलाड़ियों को होटल पनाश में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है। टीम से साबिर खान , समर कादरी , निशांत और शशि शेखर को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। उनकी जगह पर स्थान पर शब्बीर खान (U-23), अभिजीत साकेत , लखन राजा और यशश्वी रिषभ को शामिल किया गया है। बता दें कि लखन राजा बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष आदित्य वर्मा के पुत्र है। टीम में लखन के चयन से आदित्य वर्मा के घर में खुशी का माहौल है। 

आदित्य वर्मा के पुत्र लखन का भी हुआ चयन
बता दें कि आदित्य वर्मा ही वो शख्स है, जिन्होंने बीसीसीआई से केस लड़कर बिहार की टीम को मान्यता दिलाई। लंबे समय तक आदित्य वर्मा और बीसीसीआई में अदावत चलती रही। उन्होंने बीसीसीआी बोर्ड के भ्रष्टाचार की भी शिकायत की थी। जिसके बाद तीन सदस्यीय सीओए का गठन किया गया था। रणजी में इस वर्ष बिहार की टीम लय नहीं हासिल कर सकी है। टीम को अपने पहले ही मैच में गोवा से हार का सामना करना था। उसके बाद टीम ने दो मुकाबले ड्रॉ खेले। बिहार की ओर से अबतक एक मात्र बाबुल ने शतकीय पारी खेली है। उम्मीद है कि बिहार की नई रणजी टीम अगले मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन करेगी। 

बिहार की रणजी टीम की इस प्रकार है
1. आशुतोष अमन (कप्तान), 2. बाबुल 3. इन्द्रजीत कुमार 4. कुमार मृदुल 5. रहमतुल्लाह 6. विकाश रंजन 7. विवेक कुमार 8. लखन राजा 9. अभिजीत साकेत 10. शब्बीर खान (U-23), 11. यशश्वी रिषभ 12. शिवम कुमार 13. सरफराज 14. अतुल प्रियंकर 15. शशीम राठौड़ मुख्य कोच : निखलेश रंजन , कोच: अशोक कुमार , फिजियो : डा अभिषेक , ट्रेनर : गोपाल कुमार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios