Asianet News HindiAsianet News Hindi

तो इसलिए अचानक दूल्हा बनने को राजी हुए तेजस्वी यादव, लालू कुनबे में ये होगी गैर-यादव से पहली शादी

करीब 3 साल बाद बाद राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के घर में फिर से शहनाई बजने वाली है। दरअसल, बिहार (Bihar) के पूर्व उप मुख्यमंत्री और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) अपनी जिंदगी की नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। यानी तेजस्वी शादी के बंधन में बनने जा रहे हैं, इसे लेकर परिवार में खुशी का माहौल है। आज या कल में दिल्ली के एक होटल में सगाई की तैयारी है। 

Bihar Lalu Prasad Yadav Son Tejashwi Yadav Ring Ceremony And Marriage First Wedding With non Yadav Bihar Most Talkable Family UDT
Author
Bihar, First Published Dec 8, 2021, 1:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिहार। करीब 3 साल बाद बाद राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के घर में फिर से शहनाई बजने वाली है। दरअसल, बिहार (Bihar) के पूर्व उप मुख्यमंत्री और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) अपनी जिंदगी की नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। यानी तेजस्वी शादी के बंधन में बनने जा रहे हैं, इसे लेकर परिवार में खुशी का माहौल है। आज या कल में दिल्ली के एक होटल में सगाई की तैयारी है। इसके बाद जल्द ही सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध जाएंगे। तेजस्वी की शादी को लेकर पिछले कई दिनों से कयास लग रहे थे। लालू और राबड़ी देवी (Rabri Devi) से भी कई बार सवाल किया गया तो वे टालते रहे। यही रुख अब तक तेजस्वी का भी रहा। पहले तो वे शादी के सवालों को ही हंसकर टाल देते थे। बाद में उन्होंने इशारों में कहा था कि 2020 के चुनाव के बाद और पिता को जमानत मिलने के बाद वो जीवन की नई पारी की शुरुआत करेंगे। इसकी जिम्मेदारी भी उन्होंने अपनी मां राबड़ी देवी को दे रखी थी। 

अब अचानक सगाई की तैयारियों के बीच खबर है कि तेजस्वी को मां और पिता ने शादी के लिए मनाया है, इस पर उन्होंने मनपसंद भी जाहिर की और शादी के हामी भी भर दी। दरअसल, लालू यादव का परिवार जल्दी ही तेजस्वी यादव की शादी करने की तैयारी में हैं। इसकी वजह यह है कि लालू प्रसाद यादव की अक्सर तबीयत खराब रहती है और वह चाहते हैं कि तेजस्वी जल्दी ही शादी कर लें। लालू के परिवार में आखिरी शादी तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप की 2018 में हुई थी, लेकिन कुछ महीने बाद ही इस रिश्ते में दरार आ गई और फाइनल टूट गया था। 

पुरानी दोस्त को लाइफ पार्टनर बनाने जा रहे तेजस्वी
इधर, तेजस्वी की शादी का लालू परिवार लंबे समय से इंतजार रहा था। हालांकि, अब सगाई और शादी की खबरें सामने आईं तो पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत समर्थकों में खुशी है। हालांकि, इस बात को अभी तक गोपनीय रखा गया है कि तेजस्वी की सगाई किससे होने वाली है और कौन तेजस्वी की दुल्हनियां बनने जा रही हैं। सूत्रों की मानें तो जिस लड़की से तेजस्वी यादव की सगाई होने वाली है, वो उनकी पहले से दोस्त रही है। तेजस्वी कई साल पुरानी दोस्त को लाइफ पार्टनर बनाने जा रहे हैं। 

पहली बार गैर-यादव परिवार से रिश्ता करेगा लालू परिवार?
सूत्रों के मुताबिक, लालू की छोटी बहू यानी तेजस्वी की होने वाली दुल्हन मूल रूप से हरियाणा और दिल्ली की ही रहने वाली हैं और किसी सियासी परिवार से ताल्लुक नहीं रखती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों अलग-अलग जाति के हैं और पहले से दोस्त रही है। अगर ये दावे सही हैं तो लालू यादव के परिवार में ऐसा पहला विवाह होगा, जब किसी संतान की अंतरजातीय शादी हो रही है। इससे पहले तेजप्रताप यादव की शादी चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ हुई थी, जो यादव बिरादरी से ही ताल्लुक रखते हैं। यही नहीं, लालू यादव की बेटियों की शादियां भी यादव परिवारों में ही हुई हैं। ऐसे में यह पहला मौका है, जब गैर-यादव परिवार से बिहार का बड़ा सियासी कुनबा रिश्तेदारी करेगा।

सबसे छोटे बेटे हैं तेजस्वी... लाडले भी हैं
तेजस्वी अपने माता-पिता की आठवीं संतान हैं और घर में सबसे छोटे बेटे होने से लाडले भी हैं। वे काबिलियत के दम पर राष्‍ट्रीय जनता दल के मुख्‍य चेहरे के तौर पर खुद को स्‍थापित कर चुके हैं। पिता लालू यादव के चारा घोटाले में जेल जाने के बाद तेजस्‍वी ने पार्टी और परिवार दोनों को बेहतरीन तरीके से संभाला। उनके नेतृत्‍व में पार्टी ने पिछले साल विधानसभा का चुनाव लड़ा। पार्टी में उनके पास महत्‍वपूर्ण पद नहीं है, लेकिन बिहार विधानसभा में उन्‍हें नेता प्रतिपक्ष का दर्जा प्राप्‍त है। उन्‍हें पार्टी का अगला राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी माना जाता है।

जानिए लालू परिवार के बारे में...
लालू के कुल सात बेटियां और दो बेटे हैं। मीसा भारती सबसे बड़ी संतान हैं। वे राज्‍यसभा की सदस्‍य हैं। दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी आचार्य हैं। तेजस्‍वी से छोटी सिर्फ उनकी एक बहन हैं। इनके अलावा उनके सभी भाई और बहन उम्र में तेजस्‍वी यादव से बड़े हैं। तेजस्‍वी बिहार के उप मुख्‍यमंत्री भी रह चुके हैं। वे करीब 32 साल के हैं। राजनीति में आने से पहले वह एक अच्‍छे क्रिकेटर रह चुके हैं। वे फिलहाल वैशाली जिले की राघोपुर सीट से विधायक हैं और आइपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की तरफ से खेल चुके हैं। वे झारखंड की क्रिकेट टीम के सदस्‍य भी रह चुके हैं।

लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी पक्की, कल दिल्ली में सगाई, जानें कौन है दुल्हनियां

तेजस्वी ने 44 हजार रिश्ते ठुकराए, क्योंकि हरियाणा की छोरी पर अटका रहा दिल..जानिए दोनों की लव केमिस्ट्री..

गजब कर दिए लालू के लाल: Tej Pratap ने फुटपाथ पर गरीब बच्ची को गिफ्ट किया 50 हजार का I Phone..ये रही वजह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios