Asianet News HindiAsianet News Hindi

लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की शादी पक्की, कल दिल्ली में सगाई, जानें कौन है दुल्हनियां

तेजस्वी  (Tejashwi Yadav) की शादी को लेकर पिछले कई दिनों से कयास लग रहे थे, लेकिन उन्होंने इशारों में ही कहा था कि 2020 के चुनाव के बाद और पिता को जमानत मिलने के बाद वो जीवन की नई पारी की शुरूआत करेंगे। तेजप्रताप की शादी के लंबे अंतराल के बाद अब लालू परिवार में फिर से शहनाई बजने वाली है।

Bihar Lalu Prasad Yadav younger son Tejashwi yadav marriage confirmed tomorrow engaged in Delhi know who Tejashwi brides UDT
Author
Bihar, First Published Dec 8, 2021, 11:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव  (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की शादी पक्की हो गई है। बताया जा रहा है कि दिल्ली (Delhi) में आज या कल उनकी सगाई भी हो सकती है। पूरा लालू परिवार इस समय दिल्ली में है। तेजस्वी बिहार (Bihar) विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं और वे जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।

दिल्ली में इस समय तेजस्वी, तेज प्रताप लालू के साथ हैं। मां राबड़ी देवी (Rabri Devi) और बहन मीसा भारती ( Misa Bharti) भी पहुंच गई हैं। बताया जा रहा है कि सगाई में सिर्फ 40-50 खास रिश्तेदार शामिल होंगे। इस बात को अभी तक गुप्त रखा गया है कि तेजस्वी की सगाई किससे होने वाली है और कौन तेजस्वी यादव की दुल्हनिया बनने जा रही हैं। सूत्रों की मानें तो जिस लड़की से तेजस्वी यादव की सगाई होने वाली है, वो उनकी पहले से दोस्त रही है। तेजस्वी कई साल पुरानी दोस्त को लाइफ पार्टनर बनाने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, लालू की छोटी बहू मूल रूप से हरियाणा और दिल्ली की ही रहने वाली हैं। यह भी कहा जा रहा है कि दोनों अलग-अलग जाति के हैं। फिलहाल, सगाई को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं।

फिर से बजने वाली है लालू के घर में शहनाई
तेजस्वी की शादी को लेकर पिछले कई दिनों से कयास लग रहे थे, लेकिन उन्होंने इशारों में ही कहा था कि 2020 के चुनाव के बाद और पिता को जमानत मिलने के बाद वो जीवन की नई पारी की शुरूआत करेंगे। तेजप्रताप की शादी के लंबे अंतराल के बाद अब लालू परिवार में फिर से शहनाई बजने वाली है। बता दें कि तेजस्वी की शादी को लेकर लालू और राबड़ी देवी से भी कई बार सवाल किया गया तो वे टालते रहे और इसकी जिम्मेदारी उन्होंने अपनी माता को दे रखी थी। 

जानिए तेजस्वी के बारे में...
लालू यादव के 7 बेटी और 2 बेटे हैं। तेजस्वी यादव (32 साल) सबसे छोटे हैं। हालांकि, तेजस्वी को लालू यादव का राजनीतिक वारिस भी माना जाता है। लालू की गैरमौजूदगी में वे ही पार्टी से जुड़े सभी फैसले लेते रहे हैं। अभी तेजस्वी बिहार में विपक्ष के नेता भी हैं। तेजस्वी राघोपुर सीट से विधायक हैं और 2015 से 2017 तक बिहार के उप मुख्यमंत्री भी रहे हैं। तेजस्वी क्रिकेट में भी हाथ अजमा चुके हैं। वे आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेल चुके हैं। झारखंड क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रहे हैं।

बड़े भाई तेजप्रताप का हो गया तलाक
तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप की शादी 2018 में हुई थी। उनकी शादी दरोगा राय की नातिन और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई थी। हालांकि, शादी के कुछ महीनों बाद ही तेज प्रताप ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी थी। तेजप्रताप और ऐश्वर्या ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए थे। हाई वोल्टेजड्रामा के बाद अब दोनों का तलाक हो चुका है।

गजब कर दिए लालू के लाल: Tej Pratap ने फुटपाथ पर गरीब बच्ची को गिफ्ट किया 50 हजार का I Phone..ये रही वजह

लालू परिवार पर पोस्टर अटैक, नए लुक में दिखे तेजस्वी मछली पर साध रहे हैं निशाना, तेजप्रताप दे रहे उपदेश

शराबबंदी पर सियासत: बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से तेजस्वी यादव ने पूछे 15 तीखे सवाल,कहा- क्या देंगे जवाब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios