Asianet News HindiAsianet News Hindi

दीवाली-छठ पर बिहार जाना है तो पढ़ लीजिए CM नीतीश की गाइडलाइन, जिसके बिना नहीं दी जाएगी एंट्री..

सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को कैबिनेट मंत्रियों और स्वास्थ्य विभाग के सीनियर अधिकारों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें सीएम ने कोरोना की जांच, वैक्सीनेशन, ब्लैक फंगस सहित अन्य बीमारियों के बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

bihar news cm nitish kumar  release of guidelines  coming to bihar to celebrate diwali and chhath
Author
Patna, First Published Oct 17, 2021, 11:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (बिहार). कोरोना महामारी की दूसरी लहर शांत होने के बाद भी लोगों को पर्व-त्योहार कई पाबंदियों के साथ मनाना पड़ रहा है। नवरात्रि-दशहरे के बाद अब दिवाली और छठ पर्व (Celebrate Diwali and Chhath) आने वाला है। इन त्यौहार को लोग अपनों के साथ मनाते हैं और घर जाते हैं। छठ का पर्व बिहार में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। देश  के हर राज्य में रहने वाले बिहारी इस मौके पर अपने घर आते हैं। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Cm Nitish Kumar) ने कैबिनेट बैठक कर बाहर से आने वाले को गाइडलाइन जारी की है।

मंत्रियों और अफसरों के साथ की समीक्षा बैठक 
दरअसल, सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को कैबिनेट मंत्रियों और स्वास्थ्य विभाग के सीनियर अधिकारों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें सीएम ने कोरोना की जांच, वैक्सीनेशन, ब्लैक फंगस सहित अन्य बीमारियों के बारे में जानकारी जुटाई। साथ समय पर लोगों का इलाज करने के आदेश जारी किए।

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी ने सुनाई पंजाब के CM बनने की इमोशनल कहानी-मुख्यमंत्री की कुर्सी का सुनते ही रोने लगे थे चन्नी

सीएम नीतीश ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दीपावली एवं छठ महापर्व में देश के अन्य राज्यों में रह रहे बिहार के लोग बड़ी संख्या में यहां आते हैं, उन सबका कोरोना जांच कराने तथा अगर उनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है तो उनका टीकाकरण भी अवश्य कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही वह अपनों के साथ बिहार में छठ-दीपावली का त्यौहार मनाने आएं।

यह भी पढ़ें-UP में BSP से विधानसभा टिकट चाहिए तो देनी होगी कड़ी परीक्षा, 4 चरणों में होगा इंटरव्यू, पूछे जाएंगे ऐसे सवाल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios