Asianet News Hindi

डेंटिस्ट पति शादी के 4 साल बाद मांग रहा था दहेज, नहीं मिला तो पत्नी को दी दर्दनाक मौत

हत्या की वजह वो 15 लाख रुपये बताए जा रहे हैं जो डेंटिस्ट पति अपनी पत्नी से मायके से लाने की जिद करता था। घटना लहेर थाना क्षेत्र के शिवपुरी मोहल्ले की है। जहां महिला का शव गुरुवार को संदिग्ध अवस्था में बरामद हुआ। मृतका की पहचान सुमन के रूप में हुई है। सुमन के मायके वालों ने डेंटिस्ट पति पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है। 

Dentist husband beat his wife to death in Nalanda Bihar KPZ
Author
Bhopal, First Published Jun 25, 2021, 6:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नालंदा। बिहार के नालंदा में एक डेंटिस्ट पति ने अपनी पत्नी की लोहे के रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या की वजह वो 15 लाख रुपये बताए जा रहे हैं जो डेंटिस्ट पति अपनी पत्नी से मायके से लाने की जिद करता था। घटना लहेर थाना क्षेत्र के शिवपुरी मोहल्ले की है। जहां महिला का शव गुरुवार को संदिग्ध अवस्था में बरामद हुआ। मृतका की पहचान सुमन के रूप में हुई है। सुमन के मायके वालों ने डेंटिस्ट पति पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है। 

क्या है पूरा मामला?

धीरेंद्र कुमार की पत्नी सुमन कुमारी शिवपुरी मोहल्ले में एक किराए के मकान में रहती थी। बताया जा रहा कि धीरेंद्र हर रोज अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। वो अपने क्लिनिक को और बढ़ाना चाहता था। धीरेंद्र अपनी पत्नी पर मायके से 15 लाख रुपये लाने का दवाब बना रहा था। जिसके लिए धीरेंद्र हर रोज अपनी पत्नी के साथ मारपीट भी करता था। घटना के संबंध में बहनोई का कहना का है कि सुमन की हत्या उसके पति ने ही की है। जबकि धीरेंद्र का कहना है कि उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

क्या बोले सुमन के पिता?
सुमन के पिता महेश प्रसाद ने बताया कि साल 2017 में सुमन की शादी धीरेंद्र से हुई थी। शादी के समय दहेज में मोटी रकम और खूब सारा सामान दिया था। पति का कहना है कि कई बार सुमने अपने परिवार को खुद से साथ हुई मारपीट और अभद्र व्यवहार के बारे में बताया था। पिता ने कहना है कि धीरेंद्र अक्सर बेटी को प्रताड़ित करता और हर 6 महीने में अपना किराए का मकान बदल लेता था। साथ ही उन्होंने धीरेंद्र का किसी और के साथ अफेयर चलने की भी बात कही है। उनका कहना है कि बीती रात लड़के के भाई एवं पिता ने लोहे के सरिए से पीटकर बेटी को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने क्या कहा? 

सदर DSP डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि सुमन के मायके वाले पति पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं, जबकि डेंटिस्ट धीरेंद्र ने खुद से फांसी लगाने की बात कही है। फिलहाल पुलिस पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल टीम का गठन कर दिया गया है हत्या कैसे हुई है इसकी वजह तलाशी जा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios