Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में फिर चाचा-भतीजे की सरकार: नीतीश और तेजस्वी ने ली शपथ, 2017 के फिर आए साथ

नीतीश कुमार ने मंगलवार को एनडीए का साथ छोड़ दिया था। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जदयू को कमजोर करने की साजिश की जा रही थी। तेजस्वी ने कहा- 2017 में क्या हुआ भूल जाइए और आगे बढ़ने का समय है। 

Nitish Kumar take oath as Bihar CM Tejashwi Yadav to be Deputy CM mahagathbandhan government pwt
Author
Patna, First Published Aug 10, 2022, 7:57 AM IST

पटना. बिहार में बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार आज एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। नीतीश कुमार 8वीं बार सीएम पद की शपथ ली। नीतीश के साथ तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम की शपथ ली। इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि तेजस्वी यादव की पत्नी को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम राजभवन में आयोजित हुआ। राज्यपाल फागु चौहान ने शपथ दिलाई। बता दें कि मंगलवार को नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के सामने पेश किया था। उनके समर्थन में 164 विधायक हैं। 

बिहार में फिर चाचा-भतीजे की सरकार
बिहार में एक बार फिर से चाचा (नीतीश कुमार) और भतीजे (तेजस्वी यादव) की सरकार होगी। नीतीश कुमार और लालू याद पुराने दोस्त हैं इसी कारण से लालू यादव के बच्चे नीतीश कुमार को चाचा कहते हैं। नीतीश कुमार और तेजस्वी की जोड़ी 2015 में भी साथ आई थी लेकिन ये गठबंधन ज्यादा दिन तक नहीं चल सका 2017 में नीतीश ने आरजेडी से गठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी।  

मीटिंग के बाद लिया था फैसला
जदयू ने मंगलवार को अपने सभी विधायक, सांसद और MLC की बैठक बुलाई थी इस बैठक के बाद नीतीश कुमार ने एनडीए छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद वो तेजस्वी यादव के साथ राजभवन पहुंचे थे और इस्तीफा दिया था। नीतीश कुमार इस्तीफा देने के बाद पूर्व सीएम रबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे थे जहां उन्हें महागठबंधन दल का नेता चुना गया था।

इसे भी पढ़ें- नीतीश कैबिनेट में तेजस्वी की पत्नी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, बुधवार को होगा शपथ ग्रहण 

क्या जेपी नड्डा का बयान बिहार में BJP के लिए बना संकट, नीतीश का जानें क्यों हुआ मोहभंग 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios