Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंजीनियर के घर से मिले 5 करोड़ कैश: नोटों का बंडल देख हैरान हो गई विजलेंस टीम, बेशुमार दौलत बरामद

ग्रामीण कार्य विभाग, किशनगंज में पदस्थ इंजीनियर के आवास से विजलेंस टीम को 5 करोड़ रुपए कैश मिले हैं। पटना और किशनगंज स्थिति आवास पर विजलेंस टीम की छापेमारी चल रही है। इसके अलावा टीम को अन्य कीमती सामान और गहने भी मिले हैं।

patna news 5 crores of cash found at corrupt engineer sanjay rai vigilance team raid pwt
Author
First Published Aug 27, 2022, 1:39 PM IST

पटना/किशनगंज. बिहार में निगरानी टीम (विजलेंस) के छापे में एक बड़ा खुलासा हुआ है। ग्रामीण कार्य विभाग में पदस्थ एक कार्यपालक इंजीनियर के घर से करोड़ों रुपए कैश बरामद हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंजीनियर के घर से अभी तक करीब 5 करोड़ रुपए कैश मिले हैं। इसके अलावा टीम को अन्य कीमती सामान और गहने भी मिले हैं। इंजीनियर संजय राय के घर में मिले कैश की अभी भी गिनती की जा रही है। उनके पटना और किशनगंज स्थिति ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।  

पटना और किशनगंज के ठिकानों की छापेमारी
जानकारी के अनुसार, विजलेंस विभाग की टीम ने पटना और किशनगंज के ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि किशनगंज के ठिकाने से करीब 4 करोड़ रुपए बरामद किए गए है जबकि पटना स्थिति आवास से 1 करोड़ रुपए की पटना स्थिति फ्लैट से मिली है। 

चांदी के मोर मिले
टीम को छापेमारी के दौरान संजय राय के किशनगंज स्थिति आवास से उन्हें एक चांदी का मोर मिला है। बताया जा रहा है कि कैश इतना अधिक है कि कई बैंकों से गिनने के लिए मशीन मंगाई गई है।

हर शनिवार पटना आते थे
जानकारी के अनुसार, संजय राय हर शनिवार को किशनगंज से पटना आते थे। उनके साथ दो गाड़ियां होती थीं एक गाड़ी में उनके पास कैश होता था जबकि दूसरी गाड़ी में वो खुद आते थे।  बताया जा रहा है कि रेड  इंजीनियर के एक कैशियर के घर पर भी पड़ी है। इस रेड में करीब 13 अधिकारी मौजूद हैं।  

पटना में फ्लैट में केवल पत्नी
जानकार के अनुसार, जब टीम रेड करने पहुंची तो पटना स्थिति आवास में केवल उनकी पत्नी थी। वहीं, संजय राय के बारे में बताया जा रहा है कि वो अभी किशनगंज में ही हैं। घर में नोटों की खदान देखकर निगरानी विभाग की टीम एक बार चौंक गई। लेकिन जब कार्रवाई आगे बढ़ी तो इंजीनियर के घर से बेसुमार दौलत निकली है।

इसे भी पढ़ें- बिहार की बेटी को सलाम: जो कांस्टेबल से बन गई DSP, 7 महीन की बेटी को गोद में लेकर करती थी ड्यूटी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios