Asianet News HindiAsianet News Hindi

रेलवे अधिकारियों की 'खतरनाक ईमानदारी' टिकट काउंटर से हटने की जो वजह बताई वो गजब है

रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग विंडो काउंटर के क्लर्क ने अपनी सीट छोड़ने से पहले एक बोर्ड लगा दिया, जिससे यात्री समझ जाएं कि कितनी देर के लिए और किस वजह से बुकिंग नहीं हो पाएगी। संभवत: उसकी यह ईमानदारी लोगों के लिए मजाक का कारण बन गई। 

railway Staffer of patna junction ticket booking window clerk board goes viral apa
Author
First Published Sep 7, 2022, 12:19 PM IST

पटना। यह तो हम सब जानते हैं कि सच बोलना और ईमानदार रहना सबसे जरूरी और अच्छी बात है। बेहतर चरित्र, उम्दा व्यवहार और कर्त्तव्यनिष्ठा के लिए ये दोनों चीजें काफी अहम हैं, मगर कभी-कभी सच्चाई आप पर भारी पड़ जाती है। सच बोलने पर आपका लोग मजाक बनाने लगेंगे, उस पर हंसने लगेंगे, यह शायद किसी ने सोचा नहीं होगा। मगर ऐसा ही हैरान करने वाला दिलचस्प और मजेदार वाकया इन दिनों सामने आया है। 

सोशल मीडिया पर एक रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर के ट्रेन रिजर्वेशन डेस्क की छोटी वीडियो जमकर वायरल हो रही है और लोग इसका मीम्स बनाकर विभिनन प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर रहे हैं। दरअसल, यह वायरल वीडियो क्लिप, जिसकी एक फुटेज में रखी तख्ती वैसे तो संभवत: सच के लिए लगाई गई होगी, मगर यह सच लोगों के लिए मीम्स की वजह बन गया है। 

 

 

यह दिलचस्प मामला बिहार की राजधानी पटना के रेलवे जंक्शन का है। यहां, एक प्लेटफॉर्म टिकट काउंटर और रिजर्वेशन डेस्क पर सफेद रंग का बोर्ड लगा हुआ है। वैसे तो ऐसे टिकट विंडो काउंटर पर व्हाइट बोर्ड लोगों को यह सूचित करने के लिए लगाए जाते हैं कि काउंटर कब खुलेगा या कब बंद होगा, मगर यहां टिकट बुकिंग क्लर्क ने जिस वजह से यह बोर्ड लगाया है, उसे पढ़कर लोग मजे लेने लगे हैं। 

बुकिंग क्लर्क ने जो तख्ती लगाई, उसका मजाक बनने लगा 
टिकट काउंटर के क्लर्क ने जो बोर्ड लगाया है, उस पर लिखा है, बाथरूम से आ रहा हूं। संभवत: बंदा काम के प्रति निष्ठावान होगा और कार्य के प्रति ईमानदारी की वजह से उसने काउंटर से हटने की सही वजह बताई होगी, जिससे यात्री धैर्य बनाए रखें और हो-हल्ला नहीं करें। साथ ही, उन्हें यह अहसास हो जाए कि बुकिंग क्लर्क थोड़ी ही देर में आने वाला है। मगर इसकी किसी ने छोटी वीडियो क्लिप बनाकर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पोस्ट कर दी। यह पोस्ट ट्विटर पर आये हिमांसू नाम के अकाउंट हैंडल से पोस्ट की गई है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios