Asianet News HindiAsianet News Hindi

घर के पास जल रही थी महिला की चिता पर पुलिस ने क्यूं फेंका पानी, पढ़ें बिहार के बेतिया की यह खबर

दहेज के लोभियों ने पहले महिला की हत्या कर दिया उसके बाद सुबूत मिटाने के लिए शव को आग के हवाले कर दिया। लेकिन सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आग को बुझा दिया।

Woman funeral pyre was burning near the house police arrived and poured water uja
Author
First Published Nov 18, 2022, 5:57 PM IST

बेतिया. बिहार के बेतिया जिले में दिल को झकझोरने वाला मामला सामने आया है। यहां दहेज के लोभियों ने पहले महिला की हत्या कर दिया उसके बाद सुबूत मिटाने के लिए शव को आग के हवाले कर दिया। लेकिन सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आग को बुझा दिया।

मामला बेतिया जिले के मझौलिया प्रखंड के रामनगर बनकट पंचायत स्थित छोटा बनकट का है। यहां रानी नाम की महिला की दहेज के लिए हत्या का आरोप ससुरालियों पर लगा है। परिजनों के मुताबिक रानी की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ वर्ष 2017 में छोटा बनकट निवासी टुनटुन ठाकुर से हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए बराबर तंग और प्रताड़ित कर रहे थे। कई बार रानी के साथ मारपीट भी की गई थी। उसे लगातार जान से मारने की तरकीब भी की जा रही थी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई पुलिस
रानी की मौत की सूचनास किसी ने उसके मायके वालों की दी तो मायके वाले सीधे थाने पहुंचे। उन्होंने बेटी को दहेज के लिए मारने का आरोप ससुरालियों पर लगाते हुए तहरीर दिया। पुलिस रानी के मायके वालों। के साथ तुरन्त उसके ससुराल आई तो वहां घर के समीप ही रानी ली चिता जल रही थी। पुलिस व मायके वालों ने तुरंत पानी डाल कर जलती चिता की आग बुझा दी।

फोरेंसिक लैब भेजा गया अधजला शरीर
मायके वालों की सूचना पर एक्टिव हुई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जल रही चिता की आग बुझायी और जले हुए अधजले शव के अवशेष को इकट्ठा कर जांच के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण पता हो सकता है। फिलहाल तहरीर के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios