सामने आई अजय देवगन की कुल संपत्ति की डिटेल, जानिए प्राइवेट जेट समेत क्या-क्या है इसमें शामिल?

| Dec 07 2022, 11:42 PM IST

सामने आई अजय देवगन की कुल संपत्ति की डिटेल, जानिए प्राइवेट जेट समेत क्या-क्या है इसमें शामिल?

सार

अजय देवगन ना केवल बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर्स में से एक हैं, बल्कि लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी बनाई है, लेकिन कैसे? इस रिपोर्ट में जानिए...

एंटरटेनमेंट डेस्क. इन दिनों अपनी फिल्म 'दृश्यम 2' (Drishyam 2) की सफलता को लेकर चर्चा में चल रहे अजय देवगन (Ajay Devgn) की प्रॉपर्टी को लेकर खबर सामने आई है। एक रिपोर्ट ने ना केवल उनकी नेट वर्थ, बल्कि उनकी फीस और उनके पास मौजूद लग्जरी सामानों को लेकर भी दावा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक़, अजय देवगन के पास कुल संपत्ति 30 मिलियन डॉलर से 55 मिलियन डॉलर के बीच यानी भारतीयों रुपयों में लगभग 244 करोड़ रुपए से 447 करोड़ रुपए के बीच है।

Subscribe to get breaking news alerts

ऐसे बनाई अजय देवगन ने अपनी संपत्ति

रिपोर्ट्स में यह दावा अभी किया गया है कि अजय देवगन ने इतनी मोटी प्रॉपर्टी अपने कीमती निवेश, विज्ञापनों, महंगे एसेस्ट्स और बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त बिजनेस करने वाली फिल्मों के दम पर बनाई है। बताया जा रहा है कि अजय देवगन बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं। वे अपनी एक फिल्म के लिए लगभग 60-120 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अजय देवगन की हालिया रिलीज 'दृश्यम 2' लगभग 50 करोड़ रुपए के बजट में बनाई गई थी लेकिन इस फिल्म के लिए उन्हें कितनी फीस मिली थी, इसका आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है।

VFX कंपनी से सिनेमा चैन तक के मालिक

अजय देवगन फिल्मों में सिर्फ एक्टर के तौर पर काम नहीं करते, बल्कि वे प्रोड्यूसर भी हैं। उनका अजय देवगन फिल्म्स नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस है, जिसके बैनर तले उन्होंने 'रनवे 34;, 'सिंघम' और 'टोटल धमाल' जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। यहां से भी उनकी कमाई होती है। इसके अलावा 2015 में उन्होंने अपनी VFX कंपनी भी लॉन्च की है, जिसका नाम 'NY VFXWAALA' है। इस कंपनी ने 'बाजीराव मस्तानी', 'तमाशा', 'प्रेम रतन धन पायो' और 'सिम्बा' जैसी फिल्मों के VFX तैयार किए हैं। अजय देवगन की अपनी सिनेमा चैन भी है, जो उन्होंने अपनी बेटी और बेटे के नाम पर शुरू किया है। अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर, रतलाम, हापुड़, कानपुर, गाजीपुर, संगरूर और मुंबई जैसे शहरों में इसकी स्क्रीन्स हैं।

अजय देवगन जिन ब्रांड्स का एंडोर्समेंट कर कमाई करते हैं, उनमें विमल पान मसाला, व्हर्लपूल, बैगपाइपर और हाजमोला जैसे ब्रांड्स शामिल हैं।

अजय देवगन के एसेट्स में उनकी लगभग 7 करोड़ रुपए की कीमत की रोल्स रॉयस के अलावा ऑडी A5 सपोर्टब्लैक, रेंज रोवर वोग, मर्सिडीज एस-क्लास, ऑडी Q-7 जैसी लग्जरी कारें, लगभग 84 करोड़ रुपए का प्राइवेट जेट और जुहू में तकरीबन 30 करोड़ रुपए का घर शिवशक्ति शामिल हैं।

और पढ़ें...

तलाक के 3 महीने बाद ही नई गर्लफ्रेंड संग दिखे हनी सिंह, VIRAL VIDEO देख लोग ले रहे जमकर मजे

ऐसा क्या हुआ था कि अजय देवगन से शादी के 2 महीने बाद ही बढ़ गया था काजोल का वजन?

300 करोड़ में बन रही अक्षय कुमार की फिल्म को बचाने मेकर्स का बड़ा दांव, कराई साउथ के स्टार की एंट्री

जैकलीन फर्नांडीज की कॉस्मेटिक सर्जरी पर मचा बवाल, VIRAL VIDEO देख लोग निकाल रहे भड़ास

 

 
Read more Articles on