Asianet News HindiAsianet News Hindi

Amitabh Bachchan के NFT कलेक्शन ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, एक दिन में कमाए इतने डॉलर

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जैसे ही डिजिटल एसेट कारोबार में उतरे वैसे ही तहलका मचा दिया। एक दिन में उनके कलेक्शन की रिकॉर्ड तोड़ बोली लगी है। 

Amitabh Bachchan NFT collection hit highest bidding in India on Day 1 of auction
Author
Mumbai, First Published Nov 2, 2021, 6:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) डिजिटल एसेट कारोबार (Amitabh Bacchan in Business) में उतर गए हैं। अमिताभ बच्चन ने जैसे ही अपना NFT (non-fungible tokens) लॉन्च किया वैसे ही सारे रिकॉर्ड टूट गए। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के नॉन फंगिबल टोकन संग्रह ने भारत में एनएफटी बोलियों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जो अब तक का सबसे सफल साबित हुआ है। अमिताभ बच्चन का एनएफटी कलेक्शन नीलामी ( auction) के पहले दिन भारत में 5,20,000 डॉलर की उच्चतम बोली तक पहुंच गया।

अमिताभ बच्चन का एनएफटी संग्रह नीलामी ने तोड़ा  रिकॉर्ड
एनएफटी प्लेटफॉर्म गार्जियन लिंक के मुताबिक नीलामी 1 नवंबर, 2021 को लाइव हुई है और 4 नवंबर, 2021 को बंद हो जाएगी। अमिताभ बच्चन के 'मधुशाला' एनएफटी संग्रह को भारत में पहले दिन 4,20,000 डॉलर में सबसे अधिक बोली मिली। इसके साथ ही बच्चन साहब ने नीलामी में अपने हिट फिल्मों के सात ऑटोग्राफ वाले पोस्टर रखे थे। जिसकी रिकॉर्ड बोली लगाई गई। एक दिन मे 1,00,000 डॉलर से अधिक की बोलियां लग गई। कुल मिलाकर मेगास्टार अमिताभ बच्चन का एनएफटी संग्रह नीलामी के पहले दिन भारत में 5,20,000 डॉलर की उच्चतम बोली तक पहुंच गया। जो कि अब तक का रिकॉर्ड है। 

बच्चन साहब ने मधुशाला को दी है अपनी आवाज

अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की मधुशाला कविता को अपनी आवाज में रिकॉर्ड करके ऑक्शन के लिए रखा है। जिसे लोगों ने हाथों-हाथ लिया है। कंपनी ने इस साल सितंबर में अभिनेता के एनएफटी संग्रह लॉन्च के लिए एनएफटी प्लेटफॉर्म  BeyondLife.Club के साथ भागीदारी की थी।

क्या है एनएफटीए

बता दें कि एनएफटीए असल में क्रिप्टोकरेंसी जैसा डिजिटल एसेट होता है जिसकी बिक्री ऑनलाइन ही की जाती है। इसमें कला, संगीत, वी​डियो, गेम आदि का डिजिटल व्यापार होता है। इसमें क्रिप्टो जैसे ब्लॉकचेन सॉफ्टवेयर का ही इस्तेमाल किया जाता है। एनएफटी की बिक्री करने पर राशि भी क्रिप्टोकरेंसी के रूप में मिलती है।

नीलामी में ये सामान शामिल
अमिताभ बच्चन ने इस प्लेटफॉर्म पर अपनी खास चीजों को नीलामी करने के लिए रखा है। अमिताभ ने मधुशाला को अपनी आवाज में रिकॉर्ड करके रखा है। इसके अलावा कुछ खास पोस्टर रखे गए हैं जिन पर बच्चन के हस्ताक्षर हैं। इसके अलावा कुछ कपड़े और किताबें भी शामिल है। 
 

Bitcoin के बाद इस Cryptocurrency ने बनाया नया रिकॉर्ड, अमिताभ बच्चन ने की NFT में एंट्री, देखें डिटेल

KBC 13: Amitabh Bachchan ने खोला पत्नी से जुड़ा 1 राज, बताया शादी के 48 साल बाद भी पसंद नहीं ये बात

Amitabh Bachchan के घर में चमगादड़ों का आतंक, बचने के लिए लोगों से मांग रहे सलाह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios