Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस स्टैंडअप कॉमेडियन की मां के साथ हुई 2 लाख रुपए की ठगी, 10 दिन बाद हुआ ये कमाल

बेंगलुरु के रहने वाले की स्टैंड अप कॉमेडियन और डॉक्टर ने ट्विटर पर अपने साथ हुआ एक इंसीडेंट शेयर किया है जिसमें उनकी मां के साथ 2 लाख रुपए की साइबर ठगी हुई है। जानिए क्या है पूरा मामला...

Bengaluru based Stand-up comedian mother robbed of 2 lakh rupees online, gets it back in just 10 days AKA
Author
First Published Sep 24, 2022, 3:39 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. बेंगलुरु के मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन जगदीश चतुर्वेदी की मां वीणा चतुर्वेदी बहुत लकी थीं जो साइबर ठगी में 2 लाख रुपए गंवाने के 10 दिन बाद ही उन्हें अपने पूरे पैसे वापस मिल गए। इस पूरे मामले का जिक्र कॉमेडियन ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किया। स्टैंडअप कॉमेडियन और ईएनटी सर्जन जगदीश चतुर्वेदी ने बताया कि करीबन 10 दिन पहले उनकी मां के साथ 2 लाख रुपए का बैंक रिलेटेड साइबर क्राइम हुआ। इसके तुरंत बाद उन्होंने ऑनलाइन साइबर कंप्लेंट रजिस्टर करवाई और मात्र 10 दिन में गवर्नमेंट और पुलिस की भरपूर मदद के दम पर उनके पूरे पैसे वापस आ गए।

Bengaluru based Stand-up comedian mother robbed of 2 lakh rupees online, gets it back in just 10 days AKA


10 दिन में ऐसे वापस आया पूरा पैसा
पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देते हुए कॉमेडियन ने बताया कि उनकी मां को एक बैंक नंबर की तरह दिखने वाले नंबर से मैसेज आया जिसमें कहा गया कि अगर उन्होंने तुरंत अपना पैन नंबर वेरीफाई नहीं किया तो उनकी नेट बैंकिंग फ्रीज कर दी जाएगी। इस मैसेज को पढ़कर उनकी मां घबरा गईं और लिंक पर क्लिक करके उन्होंने केवाईसी डिटेल शेयर कर दी। जैसे ही उन्होंने केवाईसी डीटेल्स शेयर कीं वैसे ही अकाउंट से 2 लाख रुपए निकाल लिए गए। इसके बाद कॉमेडियन और उनकी मां ने 30 से 40 मिनट के अंदर ही साइबर क्राइम में शिकायत की और इसके 48 घंटे बाद उन्हें बैंक से फॉलोअप कॉल भी आ गया। अब बीती रात उन्हें साइबर क्राइम डिपार्टमेंट से जानकारी मिली कि उनका पूरा पैसा रिकवर कर लिया गया है।

Bengaluru based Stand-up comedian mother robbed of 2 lakh rupees online, gets it back in just 10 days AKA

लोग शेयर कर रहे हैं अपने एक्सपीरियंस
अब जगदीश के इस ट्वीट पर जहां एक ओर सोशल मीडिया यूजर्स साइबर पुलिस की खूब तारीफ कर रहे हैं वहीं कुछ लोगों ने अपने साथ हुए एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए कहा कि हर किसी की किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती। एक यूजर ने कमेंट किया, 'हमने लगभग 2 महीने पहले एक कंप्लेंट लिखवाई थी जिसका हमें अभी तक डिपार्टमेंट की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है। हमारा तो भरोसा ही उठ चुका है।' वहीं एक अन्य ने कमेंट किया, 'पिछले साल मेरे साथ 10 हजार रुपए की ठगी हुई थी। हमने डिपार्टमेंट में सारी डिटेल भी दी लेकिन आज तक कुछ भी नहीं हुआ।'

दूसरों को कर रह हैं सतर्क
वहीं जगदीश इस बारे में सभी को जानकारी देते हुए यह संदेश दे रहे हैं कि साइबर ठगी के बारे में आप जितने जल्दी रिपोर्ट करते हैं उतना ही अच्छा होता है और उतने ही आपका अमाउंट वापस मिलने के चांसेस होते हैं। कुछ यूजर्स ने कॉमेडियन से इस मामले की पूरी जानकारी शेयर करने के लिए कहा ताकि वे भी इस तरह के क्राइम से बच सकें।

खबरें ये भी...

मनी लॉन्ड्रिंग केस में नया खुलासा: जैकलीन की स्टाइलिश ने सुकेश से लिए थे 3 करोड़ रुपए, जानिए कहां किए खर्च

जानिए आयरन मैन से लेकर कैप्टन जैक स्पैरो तक को आवाज देने वाले इस आर्टिस्ट का शाहिद कपूर से क्या है रिश्ता

जिस सिंगर के गाने की कॉपी करके ट्रोल हुईं नेहा कक्कर, अब उस सिंगर ने दिया ऐसा रिएक्शन

बेबी शावर फंक्शन: स्लिट ड्रेस में बिपाशा ने फ्लॉन्ट किया बेबी बम्प, पैपराजी के सामने पति करण का उड़ाया मजाक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios