Asianet News HindiAsianet News Hindi

Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: तो क्या शादी के बाद इस अनोखे गणेश मंदिर में जाकर आशीर्वाद लेगा जोड़ा

कैटरीना कैफ 9 दिसंबर को विक्की कौशल के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी। खबर हैं कि 7 फेरे लेने के बाद कैट-विक्की रणथंभौर किले में बने सदियों पुराने गणेश मंदिर में आशीर्वाद लेने जा सकते हैं। 

katrina kaif vicky kaushal marriage, couple might visit centuries old Ganesh Temple in Ranthambore Fort reports KPJ
Author
Mumbai, First Published Dec 7, 2021, 8:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) 9 दिसंबर को विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी। शादी के पहले प्री-वेडिंग फंक्शन्स का आयोजन किया जाएगा, जो आज यानी मंगलवार से शुरू होंगे। शादी में शामिल होने दोनों के परिवारवाले राजस्थान के सवाई माधोपुर के सिक्स सेंसेस फोर्ट बरवाड़ा पहुंचे चुके हैं। अब सभी संगीत सेरेमनी में धमाका करने की तैयारी कर रहे हैं। इसी बीच एक खबर सामने आ रही है। खबर हैं कि 7 फेरे लेने के बाद कैट-विक्की रणथंभौर किले में बने सदियों पुराने गणेश मंदिर में आशीर्वाद लेने जा सकते हैं। ईटाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो सवाई माधोपुर में स्थानीय लोगों ने कपल से गुजारिश की है कि वे भगवान से आशीर्वाद लेने के लिए त्रिनेत्र गणेश मंदिर जाएं। बता दें कि ये मंदिर सिक्स सेंस फोर्ट से लगभग 32 किमी की दूरी पर स्थित है।


गणेश मंदिर की ये है मान्यता
ऐसा माना जाता है कि इस अनोखे गणेश मंदिर में नई शुरुआत और नवविवाहितों को आशीर्वाद लेने से शक्ति मिलती है। इतना ही नहीं स्थानीय लोग अपने घर में होने वाली शादी के लिए सबसे पहले निमंत्रण इस मंदिर में भेजते हैं ताकि उनकी खुशहाली के लिए शुभ शुरुआत हो सके। रिपोर्ट्स की में कहा गया है कि विक्की-कैट ने अबी तक अपनी शादी का निमंत्रण इस मंदिर में नहीं भेजा है। और यही वजह है कि स्थानिय लोगों ने उन्हें सूचित करने की कोशिश की है कि उन्हें इस मंदिर में आशीर्वाद लेने जाना चाहिए। 


- इस अनोखे गणेश मंदिर को 1300 ईस्वी में राजा हम्मीरा द्वारा बनाया गया था और ये भारत का एकमात्र मंदिर है, जिसमें भगवान गणेश के पूरे परिवार को दिखाया गया है। मंदिर में गणेश, रिद्धि सिद्धि (उनकी पत्नियों) और दो पुत्रों (शुब और लाभ) के साथ-साथ मुशक (चूहे, उनका वाहन) की मूर्तियां हैं।


- इंडिया टुडे की रिपोर्ट्स की मानें तो विक्की और कैटरीना के वेडिंग प्लानर्स ने रिसॉर्ट में वीवीआईपी मेहमानों के लिए 8 से 10 टेंट बुक किए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो टेंट का हर रात का किराया 70,000 रुपए से शुरू होता है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सिर्फ कपल के वेडिंग प्लानर्स ही कोड जानते हैं और गेस्ट के नाम और होटल स्टाफ को ही नंबर दिया गया है। 

 

ये भी पढ़ें -
Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: प्री-वेडिंग फंक्शन में संगीत से सजेगी महफिल, इस दिन चढ़ेगी हल्दी

Katrina Kaif Vicky Kaushal Marriage: लग्जीरियस टेंट में रहेंगे VVIP गेस्ट, एक रात का इतना है किराया

Katrina Kaif Vicky Kaushal Marriage: शादी से पहले बच्चों को लेकर होने वाली दुल्हनिया ने बताया ये प्लान

Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: कैटरीना को लड़कों में पसंद है ये 3 चीजें, विक्की ने यूं किया इम्प्रेस

पति से 5 साल बड़ी हैं Katrina Kaif, ऐश्वर्या समेत इन 9 हीरोइनों ने भी शादी के लिए नहीं देखी दूल्हे की उम्र

Salman Khan के भाई से Kareena Kapoor की बहन तक की शादी में खर्च हुए करोड़ों फिर भी नहीं टिक पाया रिश्ता

Katrina Kaif Vicky Kaushal Marriage:शादी से पहले सामने आई कैटरीना की फोटो, होनेवाले दूल्हे के घर पहुंची

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios